Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

श्रीरामजन्मभूमि परिसर में तीन अगस्त से पंचांग पूजन का होगा शुभारम्भ

राम मंदिर निर्माण

राम मंदिर

अयोध्या। श्रीरामजन्मभूमि परिसर में राममंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन को लेकर तीन अगस्त से ही अनुष्ठानों का सिलसिला शुरू हो जाएगा।  पांच अगस्त को भूमि पूजन से पहले ही पूजन स्थल पर तीन अगस्त से वैदिक आचार्यों के निर्देशन में पंचांग पूजन का शुभारम्भ किया जाएगा। चार अगस्त को पुन: रामार्चा का पूजन किया जाएगा। जबकि पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्य पूजन करेंगे।

इसी क्रम में चार अगस्त से मंदिर-मंदिर अनुष्ठान शुरू होगा। इस अनुष्ठान के अंतर्गत सभी मंदिरों में श्री रामचरित मानस का संकल्पित अखंड रामायण पाठ शुरू होगा। इसकी पूर्णाहुति चार अगस्त को होगी।

श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन में सुल्तानपुर के धोपाप धाम की मिट्टी होगी समाहित

11 से साढ़े 12 बजे के मध्य हरि संकीर्तन का आयोजन किया जाएगा।5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन और शिलान्यास करने अयोध्या आ रहे हैं। इस दौरान उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, लाल कृष्ण आडवाणी, संघ प्रमुख मोहन भागवन जैसी प्रमुख हस्तियां साथ रहेंगी। इस भूमि पूजन कार्यक्रम की भव्यता और प्रचार में राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट दिनरात लगा हुआ है।

अनुष्ठान को सफल बनाने में जुटी विहिप व संतों की टीम

राममंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर आयोजित होने वाले अनुष्ठानों को सफल बनाने में विहिप व संतों की टीम पूरी तत्परता से जुटी हुई है। अयोध्या के प्रत्येक मंदिर व घर में यह आयोजन सुनिश्चित कराने के लिए विहिप के केंद्रीय पदाधिकारी व संतों की संयुक्त टीम स्थान-स्थान पर योजनाबद्ध ढंग से संपर्क कर रही है।

अयोध्या : राममंदिर पर पीएम मोदी जारी कर सकते है डाक टिकट

यह टीम संबंधितों से यह आग्रह भी कर रही है कि पांच सौ वर्षों की प्रतीक्षा के बाद आई इस शुभ घड़ी पर अधिक से अधिक स्थानों पर आयोजन हों जिससे किसी भी प्रकार की आशंका निर्मूल सिद्ध हो जाए और जनमानस भी आनंदित हो।

Exit mobile version