Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ग्राम पंचायत बरगदवा में पंचायत भवन का हुआ लोकार्पण

सिद्धार्थनगर। आर.जी.एस.ए. योजनान्तर्गत बर्ष 2020-2021 में ग्राम पंचायत बरगदवा में पंचायत भवन मरम्मत का लोकार्पण सदर विधायक श्यामधनी राही द्वारा किया गया। लोकार्पण कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम प्रधान रामचंद्र चौधरी एवं संचालन पंचायत सचिव कलीमुज्जफर द्वारा ने किया।

मुख्य अतिथि सदर विधायक श्यामधनी राही नें कहा गाँव से चल कर लोग तहसीलों पर निवास प्रमाण पत्र और खतौनी लेने जाते थे जिससे उनका पूरा दिन खत्म हो जाता था। केंद्र और प्रदेश में आप लोग सरकार बनाये हैं लोंगो के घर पर शौचालय नही था,गांवों में बिजली नही था,आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री निचले स्तर से लोगों की समस्या को देखकर रहे है।पहले दवा के लिए लोंगो को बाहर जाना पडता था अब सिद्धार्थ नगर में मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार होने की स्थिति में है मुख्यमंत्री ने कहा था 2021 में मेडिकल कालेज तैयार हो जायेगा।लोगो को मुख्यमंत्री आवास ,प्रधानमंत्री मंत्री आवास मिला, अच्छी अच्छी सडकों का निर्माण हो रहा है।
एडीओ पंचायत रामप्यारे ने कहा कि इस पंचायत भवन में लोग जन समस्यों का मिल बैठ कर समाधान कर लेंगे। लोग गाँव में बने शौचालय का प्रयोग करें खुले में शौच ना जाये।
राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद जिला अध्यक्ष अनिल सिंह ने कहा यह पंचायत भवन जो बना है यह भवन निश्चित ही इस जनपद मे उदाहरण जैसा है। मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री की सोच है हर गांव में सामुदायिक शौचालय बनाया जा रहा है।
लोग खुले में शौच ना जायें ताकी स्वच्छता बनी रहे।
राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिला मंत्री सुजीत जायसवाल ने कहा कि यह जो पंचायत भवन निर्मित हुआ है यह ग्राम पंचायत के लोगों के लिए बहुत ही उपयोगी होगा ।यह पंचायत भवन ग्रामपंचायत के लोगो के लिए धर्म शाला का भी काम करेंगा।
पंचायत सचिव कालीमुज़्ज़फर ने अपने संबोधन में कहा कि पंचायत भवन का कार्य प्राथमिकता के स्तर कराया गया है जिसका लोकार्पण बहुत ही हर्ष का विषय है, जनसुविधाओं हेतु लोगों को अनावश्यक ब्लॉक मुख्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा और उन्हें यह सुविधाएं इसी पंचायत भवन पर ही आसानी से उपलब्ध होंगी।
इस दौरान अंकित शुक्ल,नागेंद्र राव,अजहरुद्दीन,राम सिंह, भगौती चौधरी,आदि लोग उपस्थित रहे।

Exit mobile version