Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दो प्रधान प्रत्याशियों की मौत के बाद प्रधान पद का चुनाव रद्द

UP Panchayat Election

UP Panchayat Election

उन्नाव के सफीपुर में दो प्रधान प्रत्याशियों की मौत से आज हो रहा प्रधान पद का चुनाव रद्द कर दिया गया है। अब तक जिले में नौ ग्राम पंचायतों में प्रधान पद का चुनाव रद्द किया जा चुका है।

आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां कहा कि विकासखंड फतेहपुर चौरासी की ग्राम पंचायत अहमदाबाद माथर की प्रधान पद की प्रत्याशी पार्वती की रविवार को हृदयगति रुकने से मौत हो गई। हालत बिगड़ने पर परिजन सीएचसी लेकर पहुंचे, वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

इसके अलावा सफीपुर विकासखंड के फतेहपुर गांव में प्रधान पद के प्रत्याशी राजेंद्र प्रसाद रावत को रविवार सुबह सांस लेने में दिक्कत हुई। डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया। परिजन लखनऊ लेकर जा रहे थे, रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया।

 स्टेशन मास्टर ने पत्नी की निर्मम हत्या करने के बाद की आत्महत्या

राजेंद्र प्रसाद 2010 से 2015 तक फतेहपुर से प्रधान रहे थे। सहायक निर्वाचन अधिकारी डॉ. संजय द्विवेदी ने बताया कि फतेहपुर गांव में प्रत्याशी की मौत की सूचना मिल गई थी। इस कारण यहां पर प्रधान पद का चुनाव रद्द कर दिया गया है।

अब तक बिछिया के बदलीखेड़ा, बड़ौरा, इछौली व जमुका, बीघापुर के सगवर व लालगंज-प्रथम, सफीपुर के अटवा मोहाल ओसिया और सिकंदरपुर कर्ण के लखापुर में प्रधान पद का चुनाव भी रद्द कर दिया गया है।

Exit mobile version