Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

माता-पिता मोबाइल गेम खेलने में थे बिज़ी, 19 महीने की बच्ची के साथ हो गया हादसा

twins daughters

twins daughters

19 महीने की एक बच्ची के माता पिता टीवी देखने और मोबाइल पर गेम खेलने में इस कदर व्यस्त रहे कि उनकी बेटी की मौत हो गई और उन्हें इसका पता तक नहीं चला। बच्ची के बिस्तर से गिरने और चोट लगने की वजह से जान चली गई।

बच्ची के माता-पिता को इसकी जानकारी भी तब हुई जब वो दोपहर में बाहर जाने की तैयारी कर रहे थे और उन्होंने बच्ची को बेजान पाया। अब इस मामले में कोर्ट ने पिता को दोषी ठहराया है जबकि मां को आरोपों से बरी कर दिया है।

दरअसल यह मामला 4 साल पुराना (2017) स्कॉटलैंड के उत्तरी लनार्कशायर शहर का है। एक 19 महीने की बच्ची की बिस्तर पर अकेले में मौत हो गई थी। वहीं उसके माता-पिता उस दौरान मोबाइल फोन पर गेम खेलने और पूरी रात टेलीविजन देखने में व्यस्त थे।

अगली दोपहर 3 बजे 19 महीने की बच्ची कीरा कॉनरॉय बेजान पाई गई। उसके माता-पिता को इस बात का अंदाजा तक नहीं था कि उनकी बेटी की मौत हो चुकी है। उन्हें तब इसकी जानकारी हुई जब वो दोपहर को बाहर जाने के लिए तैयार थे। दोनों पत्नी बच्ची को छोड़कर पूरी रात गेम खेलते रहे और सुबह  6.30 बजे सो गए।

27 वर्षीय उसके पिता माइकल कॉनरॉय को एयरड्री शेरिफ कोर्ट ने इस मामले में दोषी ठहराया जबकि बच्ची की 24 वर्षीय मां किर्स्टी बॉयल ने खुद को दोषी नहीं ठहराए जाने का अनुरोध किया जिसे स्वीकार कर लिया गया।

कॉनरॉय ने स्वीकार किया कि वो ‘जानबूझकर उसके साथ दुर्व्यवहार, उपेक्षा और उसे इस तरह की हरकतें करते थे ताकि बच्ची को अनावश्यक पीड़ा हो या फिर चोट लगने की संभावना बन जाए।’

आरोप में कहा गया है कि अपनी बेटी की मृत्यु से तीन दिन पहले, कॉनरॉय ‘कीरा को पर्याप्त पोषण और तरल पदार्थ देने में विफल रहे और उसे अकेला छोड़ दिया था।

डेली रिकॉर्ड की रिपोर्ट के अनुसार, कॉनरॉय की पत्नी बॉयल को शाम करीब 5 बजे अपनी बेटी का मृत शरीर मिला, जब वह पति के साथ अपने पिता के घर जाने की तैयारी कर रही थी।

Exit mobile version