Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘किसने तोड़ा धनुष…, बोलते ही मंच पर गिर पड़े ‘परशुराम’, और फिर….

Parshuram

Parshuram

रांची। झारखंड की राजधानी रांची में रामलीला के दौरान भगवान परशुराम (Parshuram) का किरदार निभा रहे एक कलाकार की हार्ट अटैक (Heart Attack) से मौत हो गई है। मृतक व्यक्ति की पहचान 40 वर्षीय विनोद प्रजापति के रूप में हुई है। वो डंडई के ही रहने वाले थे। कलाकार की मौत का लाइव वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

दरअसल, गढ़वा के डंडे स्थित करके गांव में रामलीला का आयोजन किया गया था और स्टेज पर रामलीला का मंचन किया जा रहा था। रामलीला के दौरान रामायण के सीता स्वयंवर का प्रसंग चल रहा था। इसी क्रम में धनुष तोड़ने के बाद भगवान परशुराम वहां पहुंचते हैं।

भगवान परशुराम (Parshuram) का किरदार निभा रहे विनोद प्रजापति जोर से चिल्लाते हुए कहते हैं, धनुष को किसने तोड़ा ? धनुष को किसने तोड़ा जल्दी बताओ जल्दी बताओ ! इसके बाद अचानक विनोद प्रजापति मंच पर बेहोश होकर गिर जाते हैं। विनोद प्रजापति के गिरने के साथ ही मंच को पर्दे से बंद कर दिया गया था।

इस दिन से शुरू होंगे दिल्ली नर्सरी एडमिशन, इन डॉक्‍यूमेंट्स की होगी जरूरत

आयोजक और अन्य कलाकारों ने सोचा कि विनोद प्रजापति मामूली रूप से बेहोश हुए हैं। आनन-फानन में उन्हें इलाज के लिए तत्काल स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर के अनुसार विनोद प्रजापति की मौत हार्ट अटैक (Heart Attack) से हुई है। घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

विनोद प्रजापति पिछले कई वर्षों से रामलीला में भगवान परशुराम का किरदार निभाते आ रहे थे। वह समाज सेवा भी करते थे। इसी के साथ वह झारखंड मुक्ति मोर्चा के पंचायत अध्यक्ष थे और झारखंड कुम्हार समन्वय समिति के सक्रिय सदस्य थे।

Exit mobile version