Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आबादी के हिसाब से मिलेगी भागीदारी, सबको मिलेगा सम्मान : अखिलेश

उत्तर प्रदेश के हरदोई मे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) की जनसभा में मुख्यअतिथि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जातिगत जनगणना की वकालत करते हुए कहा कि आबादी के हिसाब से सबको भागीदारी और सम्मान देने का काम समाजवादी पार्टी करेगी।

यहां अतरौली इलाके में झाबर मैदान में सुभासपा द्वारा आयोजित एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए अखिलेश ने कहा “ बताओ यह जाति जनगणना क्यों नहीं कर रहे हैं क्योंकि यह जो पिछड़े बने हैं पिछड़ों का सर्टिफिकेट लेकर घूम रहे हैं यह इनका कागजी सर्टिफिकेट है। जो लोग जनगणना नहीं करना चाहते , उनके पास कागजी सर्टिफिकेट है लेकिन यहां जो लोग खड़े हैं उनके पास सबका अपना ओरिजिनल सर्टिफिकेट है। यह जानते हैं कि जिस दिन जाति जनगणना हो जाएगी इनकी गिनती नहीं पता लगेगी यह गिनती में उतने नहीं हैं जो हिसाब किताब बता रहे हैं। इसलिए समाजवादी पार्टी का मानना है कि जातिगत जनगणना होनी चाहिए। समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी जाति जनगणना करके लोगों को और जो पुरानी लड़ाई रही है आबादी के हिसाब से सम्मान मिले आबादी के हिसाब से भागीदारी मिले हम आपको भरोसा दिलाते हैं कि आबादी के हिसाब से भागीदारी भी होगी और आपका सम्मान भी देने का काम समाजवादी पार्टी करेगी।

सपा मुखिया ने भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि हमने सब रंग जोड़ लिए हैं और हम उत्तर प्रदेश के सभी लोगों को साथ लेकर प्रदेश को गुलदस्ता बनाने का काम कर रहे हैं, दूसरी तरफ एक रंग वाले लोग हैं वह जीवन में रंग नहीं ला सकते। उत्तर प्रदेश पिछड़ गया है ऐसे में जब समाजवादी पार्टी की सरकार 2022 में वापस आएगी तो सपा जातिगत जनगणना कराएगी, आबादी के हिसाब से भागीदारी भी होगी और लोगों को सम्मान दिया जाएगा।

संघ प्रमुख बोले- हिंदू के बिना भारत नहीं और भारत के बिना हिंदू नहीं

सभा में ओमप्रकाश राजभर ने भी बीजेपी को अपने निशाने पर रखने में कोई कसर नहीं छोड़ी। भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि यह दो ही चीज चलाना जानते हैं भारतीय जनता पार्टी के लोग जीप चलाते हैं और जीभ चलाते हैं,कहते थे लाखों नौकरियां मिल जाएंगी 70 लाख नौकरी मिलेगी बताओ हमारे अर्कवंशी समाज के लोगों कितने को नौकरी मिल गई, कहां है रोजगार कहां है नौकरी, नौकरी नहीं है और अब जब समय खत्म हो गया तो हमारे बाबा मुख्यमंत्री कहते हैं कि हम टेबलेट देंगे नौजवानों को बोलने लगे कि हम नौजवानों को टेबलेट देंगे, नौजवानों पूछो उनसे कि साढे 4 साल तक कौन सी टेबलेट देते रहे और जो मुख्यमंत्री लैपटॉप चलाना नहीं जानता वो लैपटॉप नहीं देगा।

Exit mobile version