Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

स्मृति और हरमनप्रीत के बीच साझेदारी ने तोड़ा 9 साल पुराना रिकॉर्ड

Smriti and Harmanpreet

Smriti and Harmanpreet

नई दिल्ली। स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और हरमनप्रीत की इस लाजवाब साझेदारी के दम पर भारत पहली बार वर्ल्ड कप में 300 का आंकड़ा पार करने में कामयाब रहा है। हरमनप्रीत (Harmanpreet)का यह वर्ल्ड कप में तीसरा शतक है और वह ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं है,  भारत और वेस्टइंडीज (India and West Indies) के बीच आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 (ICC Women’s World Cup 2022) का 10वां मुकाबला हैमिल्टन के सेडॉन पार्क (Hamilton’s Seddon Park) में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया (team india) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 317 रन बनाए।

बल्लेबाज स्मृति मंधाना को महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप खेलने का मौका

भारत को इस विशाल स्कोर तक पहुंचाने में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और हरमनप्रीत (Harmanpreet) का अहम रोल रहा। दोनों खिलाड़ियों ने शतक जड़ने के साथ चौथे विकेट के लिए रिकॉर्ड 184 रनों की साझेदारी की। यह महिला वर्ल्ड कप में किसी भी विकेट के लिए भारत की सबसे बड़ी साझेदारी है। स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana)  ने आउट होन से पहले 119 गेंदों पर 13 चौकों और दो छक्कों की मदद से 123 रन बनाए, वहीं हरमनप्रीत (Harmanpreet) ने 107 गेंदों पर 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से 109 रनों की पारी खेली।

स्मृति मंधाना ने कहा- शैफाली के आने से अधिक संतुलित बन गई है टीम

महिला वर्ल्ड कप में भारत की सबसे बड़ी साझेदारी

स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और हरमनप्रीत (Harmanpreet) 184* रन 2022 में

पूनम रावत (Poonam Rawat) और थिरुश कामिनी (Thirush Kamini)175 रन 2013 में

पूनम रावत(Poonam Rawat) और मिताली राज (Mithali Raj)157 रन 2017 में

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को यस्तिका भाटिया (31) और स्मृति मंधाना(Smriti Mandhana) ने तेज तर्रार शुरुआत दी। यस्तिका का विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आईं मिताली राज 5 और दीप्ति शर्मा 15 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट गईं। एक समय ऐसा था जब भारत ने अच्छी शुरुआत के बावजूद 78 रन पर अपने तीन विकेट खो दिए थे।

हरमनप्रीत कौर बोलीं इंग्लैंड में लाल गेंद से खेलना चुनौतीपूर्ण

तब बल्लेबाजी करने आईं हरमनप्रीत (Harmanpreet) ने स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) के साथ ना सिर्फ टीम इंडिया को संभाला बल्कि बड़े स्कोर तक लेकर गईं। स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और हरमनप्रीत की इस लाजवाब साझेदारी के दम पर भारत पहली बार वर्ल्ड कप में 300 का आंकड़ा पार करने में कामयाब रहा है। हरमनप्रीत (Harmanpreet)का यह वर्ल्ड कप में तीसरा शतक है और वह ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं है, वहीं मंधाना का यह वर्ल्ड कप में दूसरा शतक है।

Exit mobile version