Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यात्री कृपया ध्यान दें, बिहार-झारखंड और बंगाल के बीच चलने वाली 8 ट्रेनें बंद

नई दिल्ली। बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के यात्रियों के लिए खास खबर है। दक्षिण-पूर्व रेलवे ने झारखंड, बिहार और बंगाल के बीच चलने वाली 8 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन स्थायी रूप से बंद कर दिया है। रेलवे को जोनल कार्यालय ने आरटीआई के तहत ये जानकारी दी गई है। वहीं, रेलवे ने इन ट्रेनों को रद्द करने की वजह यात्रियों की संख्या में कमी होना बताया है।

आपको बता दें कि, झारखंड की राजधानी रांची और बिहार की राजधानी पटना के बीच वाया कोडरमा, हजारीबाग टाउन और बरकाकाना होकर चलने वाली रांची-पटना एसी एक्सप्रेस भी उन ट्रेनों की सूची में है, जिन्हें रद्द किया गया है। हजारीबाग टाउन से होकर गुजरने वाली यह एकमात्र एक्सप्रेस यात्री ट्रेन थी। हजारीबाग टाउन स्टेशन से होकर अब सिर्फ मालगाड़ियों का परिचालन हो रहा है।

100 करोड़ टीके लगने पर सीएम योगी ने दी बधाई, बोले- भीड़ भरे स्थानों पर जाने से बचें

पिछले मई में रेलवे हजारीबाग टाउन स्टेशन को देश का ऐसा 6000वां स्टेशन घोषित किया था, जहां यात्रियों के लिए मुफ्त वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है। रेलवे की इस घोषणा के बाद इस स्टेशन से होकर आज तक एक भी यात्री ट्रेन का परिचालन नहीं हुआ है।

ये ट्रेनें बंद कीं

दक्षिण पूर्व रेलवे ने जिन ट्रेनों का परिचालन स्थायी रूप से बंद करने की जानकारी दी है, उनमें रांची-पटना एसी एक्सप्रेस, हावड़ा-पुरुलिया एक्सप्रेस, खड़गपुर-पुरुलिया इंटरसिटी एक्सप्रेस, टाटा-लोकमान्य तिलक अंत्योदय एक्सप्रेस, शालीमार-आद्रा राज्यरानी एक्सप्रेस, टाटा-रांची इंटरसिटी, झाड़ग्राम-पुरुलिया बिरसा मुंडा एक्सप्रेस, खड़गपुर-हिजली ईएमयू पैसेंजर (अप-डाउन दोनों) शामिल हैं।

Exit mobile version