Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IPL: ऐडन मार्करम से छिन गई SRH की कप्तानी, इस प्लेयर को मिली टीम की कमान

Pat Cummins

Pat Cummins

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के शुरू होने पहले फ्रेंचाइजी टीम सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने अपने खेमे एक और बड़ा बदलाव किया है। फ्रेंचाइजी टीम ने अब ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी पैट कमिन्स (Pat Cummins) को कप्तानी सौंपी है। पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी साउथ अफ्रीका के ऐडन मार्करम (Aiden Markram) संभाल रहे थे।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिन्स (Pat Cummins) ने पिछले साल अपनी टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 और आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का खिताब जिताया था, जिसके बाद पूरी दुनिया उनकी कप्तानी की कायल हो गयी थी।

वहीं, कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले साल दिसंबर में हुए मिनी ऑक्शन में 20.5 करोड़ रुपये की भारी रकम में खरीदा था। जिसके बाद माना जा रहा था कि सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी पैट कमिन्स को सौंपी जा सकती है, क्योंकि उन्हें कप्तानी का अच्छा अनुभव रहा है।

IPL 2024: CSK को तगड़ा झटका, विस्फोटक बल्लेबाज हुआ टूर्नामेंट से बाहर

सनराइजर्स हैदराबाद ने सोमवार को एक्स पोस्ट के जरिये पैट कमिन्स को टीम का कप्तान बनाए जाने का एलान किया है। इससे पहले टीम के कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव देखने को मिले हैं। न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर जेम्स फ्रैंकलिन (James Franklin) अब टीम के नए बॉलिंग कोच होंगे। फ्रैंकलिन साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) की जगह लेंगे। जबकि, इस सीजन न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर डेनियन विटोरी को वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा की जगह हैदराबाद के नया हेड कोच बनाया गया था।

Exit mobile version