Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘पटियाला बेब्स’ फेम अखनूर कौर ने सोशल मीडिया ट्रोल्लिंग को लेकर कही यह बात

Akhnoor Kaur

Akhnoor Kaur

टीवी एक्ट्रेस और ‘पटियाला बेब्स’ फेम अशनूर कौर भले ही 16 साल की हों, लेकिन इंडस्ट्री में इन्होंने खूब नाम कमाया है। कई पॉप्युलर शोज करने के अलावा यह कुछ फिल्मों का भी हिस्सा रह चुकी हैं। अब अशनूर जल्द ही वेब शोज में कदम रखने वाली हैं। ‘परी’ से यह वेब डेब्यू करने जा रही हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अशनूर कौर ने खुद की जर्नी और सोशल मीडिया ट्रोलिंग को लेकर खुलकर बात की।

जूम डिजिटल संग बातचीत में अशनूर ने कहा, “ग्लैमरस दुनिया में मैं कदम रखूंगी, इसके बारे में मैंने कभी नहीं सोचा था। न ही प्लान किया था। मेरे लिए परिवार के साथ मुंबई आना और इंडस्ट्री में कदम रखना अचानक हुआ, जब मेरे पिता का यहां ट्रांसफर हुआ। मां की दोस्त और कास्टिंग डायरेक्टर ने मुझे रिकमेंड किया और रातों-रात चीजें मेरे लिए बदल गईं।”

अशनूर आगे कहती हैं कि इंडस्ट्री का इतने लंबे समय से हिस्सा रहना, बचपन खो देना, ऐसा कुछ भी मेरे लिए नहीं रहा। मैं नहीं कहूंगी कि मैंने ये चीजें खोई हैं। मां ने यह सुनिश्चित किया कि मैं स्कूल जा रही हूं और पढ़ाई पूरी कर रही हैं। मैंने भी साधारण चीजें एंजॉय की हैं जो हम सभी बचपन में एंजॉय करना पसंद करते हैं। ऐसा कुछ भी नहीं जो मैंने मिस किया हो। मैंने दोनों ही दुनिया की चीजें एंजॉय की हैं। स्कूल जाना और दूसरी ओर अपने पैशन की ओर एक कदम बढ़ाना, मेरे लिए यह वक्त काफी कीमती और शानदार रहा है।

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के फैंस के लिए खुशखबरी, दयाबेन कर रही हैं शो में वापसी

सोशल मीडिया ट्रोलिंग पर बात करते हुए अशनूर कौर कहती हैं कि जैसे जिंदगी और इंडस्ट्री का हिस्सा ‘हार’ है, ऐसे ही ट्रोलिंग भी एक पार्ट है। पॉप्युलर प्लैटफॉर्म का हिस्सा रहना मुश्किल है। मैंने ट्रोलिंग का सामना तब किया, जब मेरा गाना ‘क्या करूं’ रिलीज हुआ। सोशल मीडिया पर इस गाने को लेकर काफी मीम्स बने थे। कुछ मजाकिया थे, लेकिन कुछ ऐसे थे जैसे कोई इस गाने को गाली दे रहा हो। मुझे इन मीम्स से फर्क पड़ा। फिर जब मैंने इस बारे में मिलिंद गाबा से बात की तो उन्होंने कहा कि ये लोग ऐसे ही करेंगे, तुम्हें इन सब चीजों से फर्क नहीं पड़ना चाहिए।

अशनूर कहती हैं, “शुरुआत में मैं इस ट्रोलिंग से बहुत अफेक्ट होती थी। कुछ समय बाद इसने मेरी मां को भी परेशान करना शुरू कर दिया था। फिर मुझे अहसास हुआ कि सोशल मीडिया पर मशहूर होने के साथ कुछ 10 लोग होंगे, जिनमें से 8 आपसे प्यार करेंगे और 2 आपको गालियां देंगे या आपके काम या सक्सेस से जलेंगे, आप हर किसी को खुश नहीं कर सकते हो और यही सच्चाई है। इस तरह मैं सोशल मीडिया ट्रोलिंग से आगे बढ़ी और अब मैं काफी कूल हूं इन चीजों को लेकर।”

Exit mobile version