Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पटना हाईकोर्ट जिला जज भर्ती प्री-परीक्षा का परिणाम घोषित, यहां करें चेक

result

result

पटना हाईकोर्ट ने जिला जज (एंट्री लेवल) भर्ती प्री परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. अभ्यर्थी पटना हाई कोर्ट की वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाकर अपने नतीजे देख सकते हैं. 17 जनवरी 2021 को पटना के विभिन्न केंद्रों पर संपन्न हुई प्री परीक्षा में 2726 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. हालांकि 4100 अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र जारी किए गए थे. जिला जज भर्ती की मेंस परीक्षा 21 मार्च 2021 को होनी है.

ऐसे देखें परीक्षा परिणाम

– सबसे पहले पटना हाईकोर्ट की वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाएं.

– होम पेज पर मौजूद लिंक ‘Result of the Preliminary Test held on 17.01.2021’ पर क्लिक करें.

– परीक्षा परिणाम की एक पीडीएफ फाइल ओपन हो जाएगी.

IDBI में मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकली वैकेंसी, सैलरी 1000 रुपये प्रति घंटा

– यहां अपना रोल नंबर खोजकर परीक्षा परिणाम के साथ इसमें मिले अंकों को भी देख सकते हैं.

यहां क्लिक कर डायरेक्ट रिजल्ट देखें

177 अभ्यर्थी हुए चयनित

जिला जज भर्ती की प्री परीक्षा में कुल 177 अभ्यर्थी पास किए गए हैं. इसमें अनारक्षित वर्ग में 127 अभ्यर्थी, पिछड़ा वर्ग में 30, ईबीसी वर्ग में 16, एससी वर्ग में चार अभ्यर्थी पास हुए हैं. कट ऑफ की बात करें तो अनारक्षित वर्ग का कट ऑफ 174 रहा है. जबकि अनारक्षित वर्ग की महिला कैटेगरी का कट ऑफ 146 और पिछड़ा वर्ग का 131 रहा है.

नोटिफिकेशन के अनुसार एससी, ईबीसी और पिछड़ा वर्ग की महिला कैटेगरी में एक भी अभ्यर्थी मेंस परीक्षा के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर पाया है. क्वॉलिफाई करने के लिए न्यूनतम 40 फीसदी अंक हासिल करना आवश्यक था. इन सब के बीच 31 ऐसे अभ्यर्थी भी रहे हैं जिनका मूल्यांकन नहीं किया जा सका है. नोटिफिकेशन के अनुसार ऐसे अभ्यर्थियों ने रोल नंबर भरने आदि में गलतियां की थी.

Exit mobile version