ख़ास खबरराष्ट्रीयशिक्षा

पटना मेडिकल कॉलेज की आकृति को एमबीबीएस की ओवरऑल टॉपर किया घोषित

पटना। पटना मेडिकल कॉलेज (पीएमसी) की आकृति को एमबीबीएस की ओवरऑल टॉपर घोषित किया गया है। उन्हें कॉलेज के स्थापना दिवस और एलुमिनाई कॉफ्रेंस के अवसर पर 25 फरवरी को पटना मेडिकल कॉलेज एलुमिनाई एसोसिएशन द्वारा गोल्ड मेडल से सम्मानित किया जाएगा। आकृति को पीएमसी एलुमिनाई एसोसिएशन प्रेसिडेंट गोल्ड मेडल और डॉ. गोविंद आचारी मेमोरियल गोल्ड मेडल दिया जाएगा। पीएमसी के एमबीबीएस में ईशान को दूसरा स्थान मिला है। उन्हें पीएमसी एलुमिनाई एसोसिएशन सेक्रेटरी गोल्ड मेडल से सम्मानित किया जाएगा। इसकी घोषणा मंगलवार को कॉलेज परिसर में आयोजित प्रेस कॉफ्रेंस में दी गई।

हरिमोहन और अयमन को पांच-पांच गोल्ड मेडल

मीडिया को संबोधित करते हुए एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्यजीत कुमार सिंह और संयोजक डॉ. सच्चिदानंद कुमार ने बताया कि जिन टॉपर विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा, वे 2019 के पास आउट हैं। स्थापना दिवस समारोह में हरिमोहन कुमार और अयमन तस्लीमा को पांच-पांच गोल्ड मेडल दिए जाएंगे। टॉपरों में छात्राओं की संख्या अधिक है। कॉफ्रेंस व स्थापना दिवस 26 फरवरी तक चलेगा। कॉफ्रेंस में डॉ. राम राज रवि, डॉ. विनोद कुमार कश्यप, डॉ. विद्यापति चौधरी, डॉ. विमल कारक, डॉ. बीके सिंह, आरआर रत्नाकर और डॉ. सत्यजीत सिंह मौजूद थे।

एसोसिएशन ने लिए कई निर्णय

बताया गया कि एसोसिएशन ने कई निर्णय लिए हैं, जिनमें कॉलेज के सर्वांगीण विकास के लिए कॉलेज का सहयोग करना प्रमुख है। एलुमिनाई एसोसिएशन आयुष्मान भारत में रजिस्ट्रेशन बढ़ाने की कोशिश करेगा। इसके अलावा एक समिति गठित की जाएगी जो कॉलेज के साफ-सफाई और सौंदर्यीकरण पर ध्यान देगी और कॉलेज प्रशासन को सलाह भी देगी। शैक्षणिक कमिटी भी गठित की जाएगी।

loading...
Loading...