एसटीपी संचालन के लिए नगर निगम से 30 करोड़ के भुगतान पर नाराजगी

- in लखनऊ
एसटीपी

लखनऊ। लखनऊ नगर निगम की माली हालत खराब होने के बावजूद नगर निगम प्रशासन द्वारा एसटीपी के संचालन के लिए 30 करोड़ रूपये के भुगतान पर नाराजगी जताते हुए विभागीय मंत्री और महापौर के पत्र लिखा है। नगर निगम कर्मचारी संघ लखनऊ के अध्यक्ष आनंद वर्मा और महामंत्री रामअचल ने बताया कि इस मामले को आगामी नगर निगम की सदन की बैठक में रखा जाएगा।

एसटीपी संचालन मामले में विभागीय मंत्री और महापौर को लिखा पत्र

नगर निगम कर्मचारी संघ, लखनऊ द्वारा वर्ष 2017-2018 में ( एसटीपी ) सीवर ट्रीटमेन्ट प्लाट के संचालन एवं विद्युत देयों में व्यय धनराशि में से 30 करोड़ की धनराशि का भुगतान नगर निगम लखनऊ द्वारा जल निगम को निर्गत न किये जाने के सम्बन्ध में माननीय मंत्री नगर विकास उत्तर प्रदेश सरकार, माननीय महापौर एवं नगर आयुक्त नगर निगम लखनऊ को पत्र दिया।

नगर निगम कर्मचारी संघ, लखनऊ के अध्यक्ष आनन्द वर्मा एवं महामंत्री राम अचल द्वारा बताया गया कि वर्तमान में उत्तर प्रदेश शासन द्वारा राज्य वित्त आयोग के अन्तर्गत नगर निगम लखनऊ के कर्मचारियो, अधिकारियों के वेतन भत्तों के भुगतान मद में कटौती कर प्रतिमाह लगभग 15 करोड़ की धनराषि भी निर्गत की जा रही है।

जबकि प्रतिमाह लगभग 30 करोड़ की धनराषि का व्यय भार नगर निगम लखनऊ के कर्मचारियों, अधिकारियों के वेतन मद में सम्भावित होने के साथ-साथ लगभग 100 करोड़ से अधिक की धनराशि की देयता भी लम्बित है।

वर्ष 2017-2018 में एसटीपी के संचालन एवं विद्युत देयो में व्यय धनराशि में से 30 करोड़ की धनराशि का भुगतान जल निगम को किये जाने एवं राज्य वित्त आयोग की धनराशि में कटौती किये जाने उपरान्त कर्मचारियों/अधिकारियों के वेतन पर संकट आना स्वाभाविक है, जिस पर रोक लगाये जाने की आवश्यकता है। ताकि कर्मचारियों, अधिकारियों के वेतन भत्तों पर पड़ रहे विपरीत प्रभाव को रोका जा सके।

नगर निगम लखनऊ द्वारा जल निगम को 30 करोड़ की धनराशि न निर्गत किये जाने का प्रस्ताव एवं उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन द्वारा राज्य वित्त आयोग के अन्तर्गत प्राप्त होने वाली धनराशि वर्तमान समय में वेतन भत्तों पर व्यय धनराशि के अनुसार प्रदान किये जाने का प्रस्ताव भी माननीय सदन की आगामी बैठक 11 अगस्त 2018 को महापौर एवं सभी पार्षद दल के नेता के सम्मुख भी रखेगा।

loading...
Loading...

You may also like

नमकीन का पैकेट बना जानलेवा, फाड़ते वक़्त हुआ विस्फोट…

लखनऊ। नमकीन को ताजा और कुरारा रखने के