Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पीडियट्रिशियन डा. आशुतोष वर्मा को मिला ‘वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकार्ड्स’ से सम्मान

 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के जाने-माने बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. आशुतोष वर्मा को कोरोना काल में किए गए उनके कार्यों की वजह से ‘वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकार्ड्स’ लंदन की ओर से सम्मानित किया गया है।

डॉ. वर्मा ने कोरोना महामारी के दौरान लोगों की मदद में अपना सर्वस्व दांव पर लगा दिया था। चाहे संक्रमित व्यक्तियों तक दवा पहुंचाने का कार्य हो, ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराना हो या फिर असहाय व्यक्तियों तक आर्थिक मदद पहुंचानी हो, इन सबका बीड़ा अपने कंधों पर उठा लिया था। इसी वजह से उन्हें इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

मेकवेल अस्पताल में निःशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया

अवॉर्ड मिलने से खुश चिकित्सक ने कहा कि “संकट के समय समाजसेवा में सहभागिता, मानवीय मूल्यों के उच्च आदर्शों में शामिल है। इसी विचार के साथ मैंने कोरोना काल में जनता की सेवा का बीड़ा उठाया और लोगों को हरसंभव मदद की। शनिवार को वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकार्ड्स, लंदन की ओर से जब मुझे सम्मान प्राप्त हुआ। बेहद सुखद अनुभूति हो रही है। ”

कानपुर के गणेश शंकर विद्यार्थी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की डिग्री हासिल करने के बाद डा वर्मा लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री प्राप्त की। वह डालीगंज क्षेत्र में ‘चिल्ड्रेन मेडिकल सेंटर’ के नाम से अस्पताल चलाते हैं। डा वर्मा इंडियन अकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स के सेक्रेटरी भी हैं।

Exit mobile version