Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जनता कोरोना से मर रही है, सरकार भ्रष्टाचार करने में लगी है : संजय सिंह

संजय सिंह

संजय सिंह

लखनऊ। आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के राज में कोरोना किट खरीद को लेकर सुल्तानपुर में बड़ा घोटाला सामने आया है।

श्री सिंह ने पत्रकारों से कहा कि सुल्तानपुर में जिलाधिकारी ने 2600 रुपये की कोरोना किट 9950 रुपये में खरीदी।

आठवीं कक्षा का छात्र भी बता सकता है कि ऑनलाइन खरीदने पर ऑक्सीमीटर की कीमत 800 रुपये, थर्मोमीटर की कीमत 1800 रुपये है जो मिला 2600 रुपये होता है तो सुल्तानपुर के डीएम ने 9950 रुपये में कोविड किट क्यों खरीदी। आखिर इतना बड़ा भ्रष्टाचार किसके इशारे पर हुआ है और किन किन अधिकारियों ने दलाली खाई है।

ऑयली स्किन से हैं परेशान तो लगाएं ये होममेड स्क्रब

उन्होंने प्रमाण देते हुए कहा कि सुल्तानपुर के भधेइया ब्लॉक के सहायक विकास अधिकारी ने 35 ग्राम पंचायतों के लिए यही समान खरीदा है और इसका भुगतान तीन लाख 28 हज़ार 350 रुपये मंत्रम प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर किया गया है, जिसमे ऑक्सिमिटर की कीमत जीएसटी लगाकर 2800 रुपये, थेरमोमिटर 6900 रुपये और सेनेटाइजर कीमत 400 रुपये बताई गई है।

श्री सिंह ने कहा “ मैने 1600 रुपया का थेरमोमिटर और 320 रुपये पल्स ऑक्सिमीटर बिल के साथ खरीदा है. जो समान आम आदमी पार्टी को 1600 और 320 रुपया का मिल जाता है वो योगी आदित्यनाथ जी को 6000 और 2800 रुपये में मिलता है।”

उन्होंने कहा कि जनता कोरोना से मर रही है और सरकार कोरोना के नाम पर भ्रष्टाचार करने में लगी है। यह कहानी सिर्फ एक जिले की नहीं है बल्कि यूपी के तमाम जिलों की सच्चाई है कि जो सामान बहुत आसानी से सस्ते में खरीदा जा सकता है उस सामान को सरकार दुगने तिगुने दामों में खरीद रही हैं।

कैप्टन सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना मरीजों के घर के बाहर अब नहीं लगेंगे क्वारंटाइन के पोस्टर

आप सांसद ने कहा कि प्रदेश सरकार, कोरोना संक्रमण से लड़ने में पूरी तरह फेल साबित हुई है। सरकार के दो मंत्री, अधिकारी, कई स्वास्थ कर्मचारी और पत्रकार भी कोरोना संक्रमण से अपना जीवन गवाँ चुके हैं और इस भीषण कोरोना काल में भी योगी सरकार भ्रष्टाचार के नए-नए अवसर तलाश रही है।

Exit mobile version