Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जनता ही मेरी भगवान है, उसकी सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे : शिवराज

मध्यप्रदेश का वार्षिक बजट shivraj singh chauhan

मध्यप्रदेश का वार्षिक बजट

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि जनता उनके लिए भगवान है और उनकी सेवा में राज्य सरकार द्वारा कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री चौहान ने यहां 100 दिव्यांगजन को मोटराइज्ड ट्रायसिकल बांटी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आम जनता ही मेरे लिए भगवान है। जनता की सेवा में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। साथ ही आमजन को तकलीफ पहुंचाने वाले भू-माफियाओं और असामाजिक तत्वों को चेतावनी देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके विरूद्ध निरन्तर कार्यवाही की जायेगी। उन्हें छोड़ा नहीं जायेगा।

लखनऊ गैंगवार: शूटर गिरधारी को रिमांड पर लेने दिल्ली पहुंची लखनऊ पुलिस

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्यमंत्री एवं अन्य अतिथियों ने भारत माता, पं.दीनदयाल उपाध्याय और स्वामी विवेकानन्द के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन कर किया। मुख्यमंत्री ने कन्या-पूजन भी किया। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में नवाचार करते हुए दिव्यांगजन का सम्मान किया। श्री चौहान ने कहा कि उन्हें साफा बांधने और पुष्पगुच्छ भेंट करने की बजाय दिव्यांगजन का सम्मान करें। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वे अपने स्थान पर किसी एक दिव्यांगजन का सम्मान साफा बांधकर और माला पहनाकर करना उचित समझते हैं।

ट्रायसिकल वितरण कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने भू-माफियाओं और असामाजिक तत्वों के विरूद्ध निरन्तर सख्त कार्यवाही करने और शासकीय जमीन को उनके कब्जे से मुक्त करवाने पर उज्जैन प्रशासन की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि उज्जैन प्रशासन द्वारा लगातार इस दिशा में कार्यवाही करने पर वे प्रशासन को बधाई देते हैं। शासकीय जमीनों को असामाजिक तत्वों से मुक्त करवाने का काम प्रशंसनीय है। ये जमीनें किसी परियोजना में आमजन के ही उपयोग में लाई जाएँगी। मुख्यमंत्री ने सभी दिव्यांगजन को ट्रायसिकल मिलने पर बधाई दी।

विपिन विश्वकर्मा हत्याकाण्ड का एक और वांछित हत्यारोपी को पुलिस ने दबोचा

सांसद अनिल फिरोजिया ने कहा कि आज युवाओं के प्रेरणास्त्रोत स्वामी विवेकानन्द की जयन्ती के उपलक्ष्य में दिव्यांगजन को ट्रायसिकल वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। उनका संकल्प है कि वे सांसद निधि का ऐसे कार्यों में उपयोग करेंगे। किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री कमल पटेल, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव, स्कूल शिक्षा एवं सामान्य प्रशासन मंत्री इंदरसिंह परमार भी कार्यक्रम में उपस्थित थे।

Exit mobile version