Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गर्मियों में ऐसे लगाएं परफ्यूम, देर तक टिकी रहेगी खुशबू

Perfume

perfume

गर्मियों के दिनों में पसीने की वजह से शरीर में बदबू आना स्वाभाविक हैं जिससे बचने के लिए कई लोग परफ्यूम  का इस्तेमाल करते हैं ताकि इसकी खुशबु से पसीने की बदबू दब जाए। लेकिन इसमें भी यह समस्या होती हैं कि परफ्यूम की खुशबू एक समय के बाद घटने लगती हैं और आप इसे हर जगह तो लेकर घूम नहीं सकते हैं। ऐसे में सभी चाहते हैं कि उनके परफ्यूम की खुशबू लंबे समय तक टिकी रहे। आपकी इस समस्या का समाधान हमने ढूंढ लिया है। आज इस कड़ी में हम आपके लिए परफ्यूम  (Perfume)  का इस्तेमाल करने से जुड़े कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से इसकी खुशबू लंबे समय तक टिकी रहेगी। तो आइये जानते हैं इन टिप्स के बारे में…

वैसलीन का उपयोग करें

वैसलीन आपके ब्यूटी बॉक्स का सबसे ज़रूरी प्रोडक्ट है। यह एक बढ़िया मेकअप रिमूवर है। यह बिखरे बेबी हेयर को भी एक जगह बनाए रखने में मदद करता है और त्वचा को भी हाइड्रेट करता है। यहां तक कि यह परफ्यूम (Perfume)  की खूशबू को पूरे दिन बनाए रखने में भी मददगार साबित होता है। इसके लिए पहले अपने पल्स पॉइंटस पर वैसलीन की एक पतली लेयर बना लें और फिर उस पर परफ्यूम लगाएं। इससे परफ्यूम की खूशबू लंबे समय तक बनी रहेगी।

शॉवर लेने के बाद करें इस्तेमाल

नहाने के दौरान आप साबुन का इस्तेमाल न करके शॉवर जेल का इस्तेमाल करें। पूरे शरीर को किसी खुशबूदार जेल से साफ करें और शरीर पोंछने के बाद परफ्यूम का इस्तेमाल करें। इससे खुशबू लंबे समय तक टिकी रहेगी।

हेयर ब्रश पर करें स्प्रे

बालों को झाड़ने से पहले अपने ब्रश पर परफ्यूम स्प्रे करें और इससे बालों को अच्छी तरह से कॉम्ब करें। आपको बालों में लंबे समय तक परफ्यूम की खुशबू रहेगी।

बाथरूम में ना करें स्टोर

बहुत लोगों को बाथरूम में बॉडी स्प्रे या परफ्यूम (Perfume)  र करने की आदत होती है। लेकिन यहां मौजूद ह्यूमिड और डैम्प की वजह से परफ्यूम की खुशबू वीक हो जाती है और लगाने के बाद अधिक देर तक इसकी खुशबू नहीं टिकती।

मॉश्चराइजर जरूरी

अगर आप अधिक देर तक परफ्यूम और बॉडी मिस्ट की खुशबू को बॉडी पर टिकाए रहना चाहते हैं तो आप पहले मॉश्चराइजर का प्रयोग कर लें इसके बाद हीं परफ्यूम या बॉडी मिस्ट लगाएं। ऐसा करने पर आप पाएंगे कि इसकी खुशबू अधिक देर तक टिकी रहेगी।

फ्रेग्नेंस की लेयर बनाएं

परफ्यूम (Perfume)  लगाते वक्त आप कुछ अलग ट्राई कर सकती है जैसे-परफ्यूम की लेयर बनाना। इसके लिए आप एक ही तरह की खुशबू वाले परफ्यूम लें। मान लीजिए आपके पास जैस्मीन, मस्क या सिट्रस के नोट वाला कोई परफ्यूम है, तो दूसरा परफ्यूम लगभग उसी नोट का होना चाहिए। अब आप एक परफ्यूम को पहले लगाएं और फिर उसी जगह समान नोट वाले दूसरे परफ्यूम से लेयर बनाएं। इससे फ्रेग्नेंस लंबे समय तक टिकेगी। ध्यान रखें कि स्ट्रॉन्ग नोट वाले परफ्यूम को पहले लगाएं। इससे स्ट्रॉन्ग नोट वाला परफ्यूम दूसरे परफ्यूम पर हावी नहीं होगा।

सही समय पर करें प्रयोग

डैम्प स्किन सेंट की खुशबू को लॉक कर देती है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप परफ्यूम लगाकर तुरंत ड्रेसअप हो जाएं। सही तरीका ये है कि आप बॉडी मिस्ट या परफ्यूम को लगाकर कुछ देर सूखने दें। इसके बाद ही कपड़े पहनें। ऐसा करने पर आपके शरीर से खुशबू देर तक चिपकी रहेगी।

कलाई का आपस में रगड़े नहीं

आमतौर पर कई लोगों को कलाई पर परफ्यूम लगाने के बाद दोनों कलाइयों को आपस में रगड़ने की आदत होती है। ऐसा बिलकुल भी ना करें। ऐसा करने पर इसकी खुशबू जल्दी उड़ जाती है और देर तक नहीं टिकती।

चेस्ट पर भी लगाएं

गर्मियों में सबसे ज्यादा पसीना चेस्ट के आस-पास से ही निकलता है। ऐसे में पसीने की बदबू को गुडबॉय कहने और परफ्यूम की खुशबू को देर तक चलाने के लिए चेस्ट पर परफ्यूम लगाना न भूलें। हालांकि, चेस्ट पर डायरेक्ट परफ्यूम स्प्रे करने से ड्राइनेस आ सकती है। इसलिए परफ्यूम लगाने से पहले चेस्ट पर मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं।

परफ्यूम (Perfume)  की बोतल को अधिक हिलाएं नहीं

परफ्यूम की बोतल को कई लोग हिलाहिलाकर प्रयोग करते हैं जो बिलकुल भी गलत है। इसे जहां तक हो सके हिलाएं नहीं। इसे खड़ा ही रखें और जब लगाना हो तो धीरे से उठाकर स्प्रे करें। इससे इसकी क्वालिटी बरकरार रहेगी और कई दिनों तक आप इसे प्रयोग कर पाएंगे।

डेलाइट से रखें दूर

परफ्यूम (Perfume)  को डेलाइट से दूर रखें। हो सके तो इसे इसके डिब्बे के अंतर ही रखें। ऐसा करने से यह खराब नहीं होंगे और लंबे समय तक इसकी क्वालिटी मेंटेन रहेगी।

Exit mobile version