Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

PFI के सदस्य आज ADJ कोर्ट में किए जाएंगे पेश, हाथरस मामले में हुए थे गिरफ्तार

PFI members

PFI members

उत्तर प्रदेश के हाथरस में चर्चित गैंगरेप व हत्याकांड में सांप्रदायिक हिंसा फैलाने के मामले में बंद पीएफआई सदस्यों को शनिवार को एडीजे प्रथम कोर्ट में पेश किया जाएगा।

वहीं इस मामले में एसटीएफ अधिकारी द्वारा एडीजे प्रथम की कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने के लिए समयावधि मांगी जाएगी। फिलहाल पीएफआई के सात सदस्य जनपद के जिला कारागार में बंद हैं।

शनिवार को एडीजे प्रथम कोर्ट मे पीएफआई के सात सदस्य अतीकुर्रहमान, मसूद, आलम, सिद्दीकी कप्पन ,छात्र विंग संगठन महासचिव रउफ़ शरीफ, फिरोज खान, कमांडर अंसद बदरुदीन को कड़ी सुरक्षा के बीच पेश किया जाएगा। वहीं एसटीएफ अधिकारियों ने आरोपियों के खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल भी करेंगे।

गौशाला की आड़ में चल रही थी अवैध शराब की फैक्ट्री, दस करोड़ की शराब बरामद

पिछले दिनों राजधानी लखनऊ में एटीएस की टीम ने पीएफआई के दो सदस्य अंसद बरूद्दीन और फिरोज खान को एटीएस की टीम ने विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार किया था। जोकि मथुरा जिला कारागार में बंद पीएफआई सदस्यों के नजदीकी बताए जा रहे हैं। फिलहाल दोनों आरोपी न्यायिक हिरासत में जिला कारागार में बंद हैं।

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पीएफआई संगठन के पकड़े गए सदस्यों के मामले में जांच नोएडा एसटीएफ की टीम कर रही है। फिलहाल जनपद के जिला कारागार में पीएफआई सदस्य अतीकुर्रहमान, मसूद, आलम ,सिद्दीकी और रउफ़ शरीफ जिला कारागार में बंद है।

भाजपा नेता व पूर्व प्रधान की गोली मारकर हत्या, कई लोग हिरासत में

पीएफआई के दो सदस्य फिरोज खान और अंसद बदरुद्दीन पुलिस कस्टडी रिमांड मिलने के बाद 10 मार्च को नोएडा एसटीएफ की टीम ने दिल्ली शाहीन बाग पीएफआई कार्यालय में छापामार कार्रवाई की थी। जिसमें कुछ अहम दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

पीएफआई के मामले में नोएडा एसटीएफ टीम जांच कर रही है। पिछले साल 5 अक्टूबर जनपद के मांट टोल प्लाजा पर पीएफआई के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया था। जो हाथरस में जाकर सांप्रदायिक हिंसा फैलाना चाहते थे। 4 अप्रैल को उनकी 6 महीने की रिमांड अवधि समाप्त हो रही है। अभी तक एसटीएफ की टीम ने आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल नहीं की है। इसलिए शनिवार को एसटीएफ अधिकारी चार्जशीट दाखिल करने के लिए समय अवधि बढ़ाने के लिए न्यायालय में प्राथना पत्र दाखिल करेंगे।

Exit mobile version