Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

PFI के ट्रेनिंग कमांडर को STF ने बस्ती से दबोचा, देश विरोधी दस्तावेज़ मिले

PFI training commander arrested

PFI training commander arrested

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के ट्रेनिंग कमाण्डर मोहम्मद राशिद को बस्ती से गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिल रही थी कि पीएफआई के कुछ सदस्य आपराधिक षड़यन्त्र के तहत एक आंतकवादी गिरोह बनाकर निकट भविष्य में देश की एकता एवं अखण्डता को चुनौती देने एवं देष की सरकार के विरूद्ध युद्ध छेड़ने तथा समाजिक विद्वेष फैलाने के उद्देश्य से घातक हथियारों एवं शरीरिक प्रशिक्षण दिलाकर उत्तर प्रदेश के कई महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील स्थानों तथा प्रमुख हिन्दु संगठनों के बड़े पदाधिकारियों पर हमला करने की योजना बना रहे है तथा इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए भारत के विभिन्न राज्यों में अपने सदस्य बनाकर उन्हें प्रक्षित कर रहे है।

यूपी में अब छह दिन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर होगा कोरोना टीकाकरण

उन्होंने बताया कि इस सूचना को विकसित करने के लिये एसटीएफ की तकनिकी विषेशताओं के साथ-साथ संदिग्ध जिलो में मुखबिर सक्रिय किये गये। मुखबिर से 11 मार्च को सूचना प्राप्त हुई कि ट्रेन द्वारा पीएफआई का ट्रेनिंग कमाण्डर सिद्धार्थनगर के शोहरतगढ़ इलाके के अतरी निवासी मोहम्मद राशिद बस्ती से मुम्बई जाने वाला है । लेकिन काफी प्रयास के बाद भी उसे लोकेट नहीं किया जा सका। आज फिर सूचना प्राप्त हुई कि पीएफआई का ट्रेनिंग कमाण्डर

मोहम्मद राशिद बस्ती में मौजूद है तथा देर रात लखनऊ के रास्ते मुम्बई भागने वाला है। वह आगामी मिटिंग/ट्रेनिंग सेश्न में भाग लेने वाला है। इस सूचना पर गोरखपुर एसटीएफ की फील्ड इकाई और मुख्यालय लखनऊ की संयुक्त टीम ने ट्रेनिंग कमाण्डर मोहम्मद राशिद को बस्ती कोतवाली मुडघाट चौराहा के पास आज से गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके कब्जे से फर्जी रुप से बनाया गया आधार कार्ड,एक मूल आधार कार्ड, बस प्रवास कार्ड (मुम्बई) रेलवे स्मार्ट कार्ड , आईसीआईसीआई बैक का डेबिट कार्ड, दो बण्डल देश विरोधी गतिविधियों से सम्बंधित अभिलेख और एक बण्डल ग्रेडिंग रिजल्ट प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले युवको का बरामद किया गया। इसके अलावा ऊर्दू/हिन्दी में लिखे विभिन्न अभिलेख बरामद किए।

कांग्रेस विभाजन की, जबकि भाजपा मानवता की कर रही है राजनीति : राजनाथ सिंह

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार पीएफआई के ट्रेनिंग कमाण्डर मोहम्मद राशिद ने पूछताछ पर बताया कि अपनी विचारधारा को फैलाने के लिये वर्ग विशेष के नवयुवको को जो शारीरिक रूप से मजबूत हो, का ब्रेन वास कर

उनको विभिन्न हथियारों का प्रशिक्षण देकर देश के किसी कोने में घटना विशेष को अन्जाम देने के लिये तैयार करना इनका मुख्य उद्देश्य था। गिरफ्तार मोहम्मद राशिद के विरूद्ध कोतवाली बस्ती में धारा 121ए ,420,467,468,471, 120बी भादवि के तहत मामला दर्ज कराया है। अग्रिम विधिक कार्रवाई स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है।

गौरतलब है कि इसके पहले एसटीएफ ने लखनऊ से भी पीएफआई के दो सदस्याें को गिरफ्तार कर बड़ी साजिश का पर्दाफाश किया था।

Exit mobile version