Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस सरकारी कंपनी में निकली इंजीनियर के लिए बंपर वैकेंसी, लाखों में होगी सैलरी

Engineer

Engineer

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे इंजीनियर्स (Engineer) के लिए खुशखबरी है. पॉवरग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) डिप्लोमा ट्रेनी के पदों पर भर्ती करने जा रहा है. इस पद के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 सितंबर 2023 से शुरू हो गई थी. वहीं, उम्मीदवार 23 सितंबर 2023 तक लास्ट आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रहे कि उसी डेट को फीस का भी भुगतान करना होगा. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा की डेट अक्टूबर महीने में जारी की जा सकती है. जो उम्मीदवार अब तक इस वैकेंसी के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं वो जल्द से जल्द एप्लीकेशन फॉर्म भर लें. इस वैकेंसी से जुड़ी जानकारी PGCIL की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते है. बता दें कि डिप्लोमा ट्रेनी के कुल 425 पदों के लिए वैकेंसी है.

एप्लीकेशन फीस

इस वैकेंसी में जनरल,OBC, EWS वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस 300 रुपये देने होंगे. वहीं ST, SC, Exs वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार की फीस का भुगतान नहीं करना है. उम्मीदवार एप्लीकेशन फीस ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकते है.

उम्र सीमा और योग्यता

इस पद के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 27 साल होनी चाहिए. वहीं, (PGCIL) के नियमें और शर्तों के अनुसार उम्मीदवारों को आयु में छूट देने का प्रावधान है.

NTA ने जारी किया 2024 एग्जाम कैलेंडर, देखिए NEET, CUET, UGC NET परीक्षा की तिथियां

डिप्लोमा ट्रेनी के कुल 425 पदों पर भर्ती होगी. इस पद के लिए उम्मीदवारों की योग्यता की बात करें तो इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा और इलेक्ट्रॉनिक , सीविल ट्रेड में में न्यूनतम 70 फिसदी अंक होने चाहिए. इस पद से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए इसके ऑफिशियल वेबसाइट को चेक कर लें.

सैलरी डिटेल्स

पीजीसीआईएल की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, ट्रेनिंग में पास उम्मीदवारों को जूनियर इंजीनियर ग्रेड – 4 (s1) के तौर पर सैलरी मिलेगी. इसमें 25,000- से लेकर 1,17,500 (IDA) सैलरी दी जाएगी. इसके अलावा अन्य सरकारी भत्तों का लाभ भी मिलेगा.

ऐसे करें आवेदन

इस पद पर आवेदन से पहले उम्मीदवार सबसे पहले इसके ऑफिशियल वेबसाइट powergrid.in को चेक कर लें.
उसके बाद उम्मीदवार अपना फोटो, सिग्नेचर, डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करें.
उम्मीदवार फॉर्म सबमिट करने से पहले अपने द्वारा दी गई सारी जानकारी को ध्यान से पढ़ ले.
लास्ट में एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट ले लें.n

Exit mobile version