Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

PGIMER चंडीगढ़ ने स्टेनोग्राफर समेत कई पदों पर मांगे आवेदन, नोटिफिकेशन जारी

पीजीआई चंडीगढ़ (PGIMER) ने रजिस्ट्रार और स्टेनोग्राफर सहित कई पदों पर आवेदन मांगे हैं। आवेदन A, B और C ग्रुप में निकाले गए हैं। कुल 6 अलग-अलग पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 14 फरवरी 2021 निर्धारित की गई है। निर्धारित समय के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

इन बातों का रखें ध्यान

इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन से पहले PGIMER की ओर से  जारी नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें और फिर आवेदन करें। नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन नहीं करने पर प्रक्रिया निरस्त कर दी जाएगी।

इन पदों के लिए मांगे गए हैं आवेदन

PGIMER ने रजिस्ट्रार, स्टेनोग्राफर, स्टोर कीपर, लोअर डिवीजन क्लर्क और लाइब्रेरी अटेंडेंट पद के लिए आवेदन मांगे हैं।

JEE मेंस 2021 के मेंस रजिस्ट्रेशन की आवेदन तारीख आगे बढ़ी, जानें पूरी डिटेल

पद का नाम और संख्या 

रजिस्ट्रार- 1

स्टेनोग्राफर- 1

स्टोर कीपर- 2

लाइब्रेरी अटेंडेंट- 1

लोअर डिवीजन क्लर्क – 1

शैक्षणिक योग्यता

रजिस्ट्रार पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही किसी विश्वविद्यालय में सात साल तक प्रशासनिक कार्य का अनुभव भी होना चाहिए। वहीं स्टोर कीपर पद के लिए अभ्यर्थी के पास इकोनॉमिक्स, कॉमर्स या स्टैटिस्टिक्स में मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, स्टेनोग्राफर और लोअर डिवीजन क्लर्क के लिए 12वीं पास होना अनिवार्य है। लाइब्रेरी अटेंडेंट पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास लाइब्रेरी में दो साल तक काम करने का अनुभव या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से लाइब्रेरी साइंस का सर्टिफिकेट होना चाहिए।

ऐसे करें आवेदन 

योग्य व इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट –  www.pgimer.edu.in<http://www.pgimer.edu.in – पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Exit mobile version