लखनऊ : गैंगरेप पीड़िता ने किया विधान भवन के सामने आत्मदाह का प्रयास

विधान भवनविधान भवन

लखनऊ। उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ के विधान भवन के सामने एक महिला ने खुद को आग के हवाले करने की कोशिश करती नजर आई। महिला दो सगे भाइयों द्वारा दुष्कर्म की पीड़िता है। महिला ने बताया है कि उसके केस पर कोतवाली पुलिस ने फाइनल रिपोर्ट लगा दिया है। जबकि वह पुलिस की रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं है। महिला ने 7 अगस्त 2018 को कोतवाली करनैलगंज में गैंगरेप की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। साथ ही महिला ने गिरफ्तारी कराने के लिए पुलिस महानिदेशक से लेकर एसपी गोंडा तक को प्रार्थना पत्र दिया। ऑनलाइन शिकायत भी की। इसके साथ ही करीब एक दर्जन ग्रामीणों द्वारा शपथ पत्र देकर घटना को सही साबित करने का भी प्रयास किया।

विधान भवन के सामने आत्मदाह का प्रयास

पूरा मामला कोतवाली करनैलगंज क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली महिला का है आरोप है कि फरवरी माह में आरोपी युवक ने एक महिला की फोटो दिखाकर कहा कि तुम्हारे पति के इससे संबंध हैं। अपने भाई को बहुत बड़ा तांत्रिक बताते हुए उसके पास ले जाकर महिला के पति को उस महिला के जाल से छुड़वा देंगे।  7 फरवरी को आरोपी युवक ने फोन पर अपने भाई से बात कराई और खेत में बुला ले गए। आरोप लगाया कि उस दिन उसके साथ खेत में दुराचार किया। महिला ने बताया कि उसका पति रोजी रोटी के लिए मजदूरी करने रोहतक हरियाणा में था। उसी बीच उसके गांव के ही दो सगे भाईयों ने अपने को तांत्रिक विद्या का जानकार बताकर अपने जाल में फंसाकर उसके संग बलात्कार किया।

ये भी पढ़ें : शिवपाल यादव ने मुलायम को दिया बड़ा पद, यूपी की इस सीट से लड़ायेंगे चुनाव! 

दूसरों के हाथ बेच दिया

महिला ने बताया कि 16 फरवरी को आरोपी युवक ने उसे बताया कि उसके भाई उसका पूरा काम कराएंगे और शाम को दोनों ने उसे बुलाया जब उसने आने में आनाकानी की तो गांववालों सारी बात बताने की धमकी देकर ब्लैकमेल किया। लोकलाज के डर से वह गई और फिर दोनों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। यही नहीं वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देकर दुष्कर्म करते रहे। दोनों से तंग होकर उसने अपने पति को सारी बात बताई और पति के वापस आने पर उसने दोनों आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया।

पुलिस ने महिला की तहरीर पर दोनो आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया। जिसकी विवेचना इंस्पेक्टर अजीत प्रताप सिंह को दी गई। विवेचक ने पूरे मामले की जांच कर करीब एक महीने बाद फाइनल रिपोर्ट लगा दिया। उधर पुलिस द्वारा मामले में फाइनल रिपोर्ट लगा देने के बाद महिला द्वारा शनिवार को लखनऊ में विधान भवन के सामने आत्मदाह करने का प्रयास किया गया। उसके बाद पुलिस एक बार फिर से हरकत में आ गई।

loading...

You may also like

मुलायम सिंह के अखिलेश की रैली में पहुंचने से भड़के शिवपाल, कह दी ये बड़ी बात

लखनऊ। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन करने के