Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भूल कर भी गिफ्ट में न दें आचार, वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

Pickles

Pickles

हम कई करीबियों को उनके खास दिनों पर उपहार देते ही हैं। ऐसे में उपहार हम सामने वाले की पसंद को ध्यान में रख कर ही देते हैं। हम वास्तु को ध्यान में रखकर अगर करीबियों को उपहार देते हैं तो हमारे संबंध और मजबूत होते हैं। उपहार देते समय यह ध्यान रखें कि अचार (Pickles) हम किसी को भी न दें। यह अपने करीबियों को देना अशुभ माना गया है। ज्योतिषाचार्य राधाकांत वत्स ने विस्तार से बताया कि अचार (Pickles) उपहार में देना चाहिए या नहीं।

क्या किसी को अचार (Pickles) गिफ्ट करना चाहिए?

हम हर किसी के घर की रसोई में अचार जरूर ही देखते हैं। अचार को घर में रखने में कोई परेशानी नहीं है, लेकिन इसको उपहार में देना बहुत ही अशुभ माना जाता है। लोगों का मानना है कि अचार की प्रकृति खट्टी होती है। ऐसे में यह हम जिसको भी उपहार स्वरूप देते हैं, उससे हमारे रिश्तों में खटास आ सकते हैं। ऐसे में अचार को उपहार स्वरूप देने से बचना चाहिए।

अचार (Pickles) किसी को भी क्यों नहीं करना चाहिए गिफ्ट

आम का, नींबू का, आंवलें का, मिर्च का आदि अचार में सरसों का उपयोग होता है। सरसों के तेल की धार्मिक मान्यता है। यह शनिदेव को चढ़ाया जाता है। ऐसे में जब आप अचार को उपहार के रूप में देते हैं तो यह आपकी कुंडली में शनि को कमजोर कर देता है। यह आपको आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है। शनि कुंडली में कमजोर हो जाए तो आपका जीवन कई तरह के संकटों से घिर जाता है।

Exit mobile version