Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इत्र कारोबारी पीयूष जैन पर लग सकता हैं 496 करोड़ का टैक्स

Piyush Jain

Piyush Jain

कानपुर। डायरेक्टर जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस ( DGGI) अहमदाबाद ने पीयूष जैन के कारोबार का लेखाजोखा तैयार किया है। पीयूष जैन (Piyush Jain ) पर 496 करोड़ 68 लाख रुपए का प्रस्तावित टैक्स लगाया गया है। एजेंसी की ओर से नोटिस पीयूष को भेज दिया गया है। इस संबंध में पीयूष को विभाग में जवाब देना है।

इस बात का खुलासा डीजीजीआई की ओर से गवाही देने कोर्ट पहुंचे सीनियर इंटेलीजेंस अफसर शंभूनाथ सिंह ने स्पेशल सीजेएम श्रद्धा त्रिपाठी की अदालत में सुनवाई के दौरान किया। मुकदमे में चार गवाह कोर्ट पहुंचे थे, लेकिन गवाही नहीं हो सकी। अगली सुनवाई 21 दिसंबर को होगी।

विशेष लोक अभियोजक अम्ब्रीष टंडन ने कोर्ट में बताया पीयूष (Piyush Jain) ने कर, ब्याज और जुर्माने के रूप में लगभग 54 करोड़ रुपए जमा किए हैं। पीयूष पर 496।68 करोड़ रुपए का प्रस्तावित टैक्स लगाया है।

रकम पर ब्याज और जुर्माना भी देना होगा

डीजीजीआई अहमदाबाद की टीम ने 23 दिसंबर 2021 को इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) के आनंदपुरी स्थित आवास और कन्नौज स्थित फर्म पर छापा मारा था। चार दिन तक चले छापे में दोनों जगहों से 196 करोड़ रुपए से अधिक की राशि बरामद हुई थी।

डीजीजीआई ने आशंका जताई थी कि सोना विदेशों से तस्करी कर लाया गया था। वहीं जेल में पूछताछ के दौरान पीयूष जैन ने डीआरआई के अधिकारियों को यह नहीं बताया था कि उसने भारत में सोना कहां से खरीदा था।

‘खाकी: द बिहार चैप्टर’ से फेम हुए IPS अमित लोढ़ा हुए निलंबित

इसके साथ ही 23 किलोग्राम विदेशी मुहर लगा सोना (Gold) और 600 लीटर चंदन का तेल बरामद हुआ था। इसके बाद इत्र कारोबारी पीयूष जैन पर दो केस दर्ज किए गए थे। 27 दिसंबर को पीयूष को जेल भेज दिया गया था, जिसके बाद जमानत मिल गई थी।

Exit mobile version