Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Placement Day: यूपी में हर महीने की इस तारीख को मिलेगी नौकरियां

Placement day

Placement day

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में रोजगार (Employment) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए राज्य सरकार की ओर से एक अहम घोषणा की गई है। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल में मिशन रोजगार (Mission Rojgar) योजना के तहत ‘प्लेसमेंट डे’ (Placement Day) मनाने का निर्णय लिया है। राज्य सरकार की ओर से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में हर महीने की 21 तारीख को प्लेसमेंट डे (Placement Day) के रूप में मनाया जाएगा। इस दिन प्रदेश की सभी आईटीआई के प्रांगण में रोजगार मेला लगेगा। इसमें विभिन्न कंपनियां वहां पर मौजूद प्रतिभाशाली उम्मीदवारों को उनकी ट्रेड के अनुसार जॉब (Jobs) ऑफर करेंगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान अलीगंज में 21 मई 2022 को प्लेसमेंट डे (Placement Day) का आयोजन किया जा रहा है। इस प्लेसमेंट डे (UP Placement Day) पर प्लेसमेंट कम्पनी द्वारा लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, गुजरात तथा बैंगलोर में विभिन्न कम्पनियों में प्लेंसमेंट करेगी। प्लेसमेट डे के अंतर्गत लखनऊ मंडल में 19 कम्पनियों ने 332 युवाओं का चयन किया।

Placement Day में कौन ले सकता है हिस्सा?

प्लेसमेंट डे में प्रतिभाग करने वालों की आयु 18 वर्ष से 35 वर्ष तक होनी चाहिए। इसमें सभी सेक्टर में नौकरियों के मौके सामने आएंगे। विस्तृत जानकारी के लिए प्लेसमेंट अनुभाग लखनऊ के हेल्पलाइन नंबर 0522-7118462 पर सुबह 09 से शाम 05 बजे तक सम्पर्क किया जा सकता है।

इन कंपनियों में मिलेगी नौकरी (Jobs) 

21 मई 2022 को लखनऊ मण्डल में ITI अलीगंज लखनऊ, रायबरेली, उन्नाव, हरदोई, सीतापुर तथा लखीमपुर खीरी में प्लेसमेट डे (Placement day) का आयोजन किया गया। लखनऊ में रैपिडो, लखनऊ, पेटीएम लखनऊ, बजाज एन्सेलरी, लखनऊ, रमन इंजीनियर्स, लखनऊ (अधिकृत उषा सर्विस सेन्टर) एवं बीएन सर्विस सेन्टर, लखनऊ (अधिकृत एप्सन प्रिंटर सर्विस सेन्टर) ने प्रतिभाग किया।

UP Police SI भर्ती एग्जाम में अंतरराज्यीय सॉल्वर गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार

लखनऊ की तरह ही मेरठ मंडल में आयोजित प्लेसमेट डे के आयोजन में 20 कम्पनियों ने प्रतिभाग कर 354 लोगो का चयन किया। इसके साथ ही रोजगार मेले में 133 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। इसमें भी कई अभ्यर्थी चयन से वंचित रहे गए। इनको 26 मई को प्रस्तावित बड़े रोजगार मेले (Job Fare) में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। ट्रेनिंग काउंसलिंग एवं प्लेसमेन्ट अधिकारी एमए खां ने बताया कि प्लेसमेन्ट डे में गूगल फार्म के माध्यम से 1834 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें पांचो कम्पनियों में 133 अभ्यर्थियों का चयन किया गया।

Exit mobile version