Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Amazon पर मिल रही है 25,999 रुपये में प्लास्टिक की बाल्टी, मग के दाम उड़ा देंगे होश

नई दिल्ली। Amazon पर शॉपिंग के लिए लोग अक्सर सस्ते सामान या फिर अच्छे खासे डिस्काउंट के लिए जाते हैं। लेकिन क्या हो अगर आपको इस तरह के प्लेटफॉर्म पर एक दो गुना नहीं बल्कि सौ गुना ज्यादा कीमत पर कोई सामान खरीना पड़े। सोशल मीडिया पर पिछले कुछ घंटों से एक बाल्टी इसी वजह से ट्रेंड कर रही है।

Amazon पर यह बाल्टी डिस्काउंट के बाद भी कई हजार रुपये की कीमत पर मिल रही है। प्लास्टिक की बाल्टी के लिए आप कितना खर्च करते होंगे? शायद ज्यादा से ज्यादा एक हजार या दो हजार रुपये कोई खर्च करेगा। Amazon पर यह प्रोडक्ट कई हजार रुपये में मिल रहा है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

डिस्काउंट के बाद भी इतनी महंगी?

ई-कॉमर प्लेटफॉर्म Amazon पर 28 परसेंट के डिस्काउंट के बाद एक बाल्टी 25,999 रुपये में मिल रही है। वहीं एक दूसरे सेलर ने ऑनलाइन रिटेल प्लेटफॉर्म पर दो प्लास्टिक के मग को 10 हजार रुपये की कीमत पर लिस्ट किया है। संभवतः यह किसी तरह की गड़बड़ी की वजह से हुआ होगा या फिर किसी यूजर को ठगने के लिए ऐसा किया गया है।

फिलहाल इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। भले ही इसकी वजह ग्लिच हो, लेकिन सोशल मीडिया पर पिछले कई घंटे से यह पोस्ट्स वायरल हो रही हैं। इन महंगे प्लास्टिक मग और बाल्टी को लेकर लोग ऐमेजॉन को ट्रोल कर रहे हैं।

गलती किसकी? Amazon या सेलर

हालांकि, यह पूरी तरह के कंपनी की गलती नहीं कही जा सकती है। क्योंकि इन प्लेटफॉर्म्स पर सेलर अपने प्रोडक्ट्स की कीमत तय करता है और उन्हें इन पर लिस्ट करता है। अजीब बात यह है कि वेबसाइट पर इस मग की ओरिजनल कीमत 22,080 रुपये बताई गई है और यूजर्स इसे 55 परसेंट के डिस्काउंट के बाद 9,914 रुपये में खरीद सकेंगे।

गेहूं के बाद चीनी के निर्यात पर भी सरकार ने लगाया प्रतिबंध

ऐसा ही कुछ बाल्टी के साथ भी देखने को मिला है। जहां इसे 35,990 रुपये की कीमत पर लिस्ट किया गया है और 28 परसेंट के डिस्काउंट के बाद आप इसे 25,999 रुपये में खरीद सकेंगे। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब ऐमेजॉन पर इस तरह से किसी प्रोडक्ट की कीमत देखने को मिली है। कंपनी ने फिलहाल इस पर कोई जानकारी नहीं दी है

Exit mobile version