Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

समूह विवाह समारोह में शामिल हुए पीएम मोदी, 552 नवदंपत्तियों को दिया आशीर्वाद

PM Modi

PM Modi

अहमदाबाद। गुजरात प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) रविवार शाम भावनगर में आयोजित सर्वजाति समूह विवाह समारोह (Group Wedding) में शामिल हुए। यहां उन्होंने 552 नवदंपतियों को आशीर्वाद दिया और सभी को सुझाव दिया कि समूह विवाह करने के बाद घर जाकर वे दाेबारा समारोह न करें।

रविवार को मारुति इम्पेक्श फाउंडेशन के तत्वावधान में भावनगर के जवाहर मैदान पर सर्वजाति समूह की कन्याओं का समूह विवाह आयोजित किया गया। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने इस समूह में विवाह करने वालों से अपील कि वे घर पहुंचकर अपने सगे-संबंधियों के दबाव में आकर दाेबारा समारोह न करें।

प्रधानंमत्री ने कहा कि ऐसा करने से अनावश्यक खर्च होगा, इससे कर्ज लेने की स्थिति पैदा होगी। उन्होंने कहा कि राशि बचाए और इसका उपयोग अच्छे काम में करें। प्रधानमंत्री ने सभी युवतियों को अपने परिवार की कन्याओं को पढ़ाने का संकल्प लेने को भी कहा।

पीएम मोदी ने गुजराती में लॉन्च किया नया चुनावी नारा- ‘मैंने यह गुजरात बनाया है’

इस समारोह में माता-पिता की छत्रछाया खो चुकी 552 कन्याओं का विवाह कराया गया। सभी कन्याओं को उनके पितातुल्य उद्यमी दिनेश लखाणी और सुरेश लखाणी ने इसी भाव के साथ कन्यादान किया। सभी नवदंपतियों को करीब 2 लाख रुपये के घर-गृहस्थी का सामान भी दिया गया। इनमें करीब 103 प्रकार की वस्तुएं उन्हें बतौर उपहार दी गईं।

Exit mobile version