Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

विश्व के नंबर वन नेता बने पीएम मोदी, बाइडन और बोरिस जॉनसन को भी छोड़ा पीछे

pm modi

pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अप्रूवल रेटिंग में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को भी पीछे छोड़ दिया है। विश्व में पीएम मोदी का मीटर सबसे ऊपर है।

ग्लोबल एजेंस द मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे में यह बात सामने आई है। दो सितंबर को अपडेट किए गए इस सर्वे में भारतीय प्रधानमंत्री दुनिया के कई राष्ट्रप्रमुखों से काफी आगे हैं। पीएम मोदी ने मेक्सिकन राष्ट्रपति आंद्रे मैनुएल, इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी, जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, समेत कई अन्य नेता हैं।

इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मौरिसन, कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो, ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन और ब्राजीलियन राष्ट्रपति जेर बोल्सोनैरो भी शामिल हैं।

Gold And Silver Price : सोना 325 और चांदी 1781 रुपये हुई महंगी

इसी साल जून में जारी हुई अप्रूवल रेटिंग की तुलना में इस बार प्रधानमंत्री मोदी की अप्रूवल रेटिंग ज्यादा बेहतर हुई है। गौरतलब है कि जून में पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 66 परसेंट थी। ऐसा नहीं है कि मोदी की अप्रूवल रेटिंग में ही इजाफा हुआ है, बल्कि उनकी डिसअप्रूवल रेटिंग में गिरावट भी आई है। करीब 25 फीसदी की गिरावट के साथ अब यह लिस्ट में सबसे निचले स्थान पर है।

मॉर्निंग कंसल्ट का ग्राफ दिखाता है कि प्रधानमंत्री मोदी की डिसअप्रूवल रेटिंग कोरोना की दूसरी लहर के दौरान सबसे ऊंचाई पर पहुंच गई थी। यह मई का महीना था जब कोरोना ने देश को बुरी तरह से प्रभावित किया था। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी की अप्रूवल रेटिंग मई 2020 में सबसे ज्यादा 84 फीसदी पर थी। तब कोरोना महामारी से भारत निकल रहा था।

Exit mobile version