Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पीएम मोदी बने दुनिया के नंबर 1 राजनेता, बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

PM Modi

PM Modi

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। इसके बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अनजाने में एक रिकॉर्ड दे गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब दुनिया में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेता बन गए हैं।

चंद रोज पहले तक ये रिकॉर्ड अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के नाम था, लेकिन अमेरिकी संसद में अपने समर्थकों को हिंसा के लिए भड़काने के आरोप में माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने दुनिया के सबसे ताकतवर राष्ट्रपति का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया है।

बर्फ की सफेद चादर से ढका कश्मीर , सैलानियों की दस्तक से बढ़ा पर्यटन व्यवसाय

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी अकाउंट को 88.7 मिलियन यानी कि 8 करोड़ 87 लाख लोग फॉलो कर रहे थे। दुनिया के सक्रिय नेताओं की लिस्ट में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे नंबर पर थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 64.7 मिलियन यानी कि 6 करोड़ 47 लाख लोग फॉलो करते हैं।

 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए अपने समर्थकों को भड़काया और उन्हें हिंसा के लिए उकसाया। पहले तो ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट को ब्लॉक कर दिया, इसके बाद उनके अकाउंट को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया गया। ट्विटर ने कहा है कि उसे अंदेशा है कि राष्ट्रपति अपने अकाउंट का इस्तेमाल हिंसा भड़काने के लिए कर सकते हैं। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 करोड़ 47 लाख फॉलोअर्स के साथ ट्विटर पर दुनिया सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सक्रिय राजनेता बन गए हैं।

हालांकि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा 127.9 मिलियन यानी कि 12 करोड़ 79 लाख फॉलोअर्स के साथ ट्विटर पर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेता है। हालांकि ओबामा अभी किसी पद पर नहीं हैं, इसलिए उन्हें सक्रिय राजनेता नहीं माना जा सकता है। अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन के ट्विटर पर 23.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

Exit mobile version