Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पीएम मोदी की दो टूक, कहा- अब ब्रह्मांड की कोई ताकत आर्टिकल 370 की वापसी नहीं करा सकती

PM Modi

PM Modi

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 (Article 370) को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है, जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने भी अनुच्छेद 370 की बहाली को लेकर विपक्षी दलों को दो टूक जवाब दिया है। एक अखबार को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि अब ब्रह्मांड की कोई भी ताकत आर्टिकल 370 की वापसी नहीं करा सकती है।

प्रधानमंत्री (PM Modi) ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इस बात पर मुहर लगा दी है कि एक देश में किसी तरह से दो विधान नहीं चल सकते हैं। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 का हटना किसी राजनीति से ज्यादा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों के लिए जरूरी था। जम्मू-कश्मीर में विकास और वहां के लोगों के आसान जीवन के लिए जरूरी था।

पीएम मोदी (PM Modi) ने पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर निशाना साधते हुए कहा कि इसे कुछ परिवारवादियों ने अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए मुट्ठी में बंद कर लिया था। जम्मू-कश्मीर का आमजन न तो किसी स्वार्थ भरी राजनीति का हिस्सा है और न ही बनना चाहता है। वो अतीत की परेशानियों से निकलकर देश के आम नागरिक की तरह बिना भेदभाव के अपने बच्चों का भविष्य और अपना वर्तमान सुरक्षित करना चाहता है।

यात्रियों से भरी नाव समुद्र में डूबी, बच्चों समेत 61 से अधिक प्रवासियों की मौत

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने दावा किया कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की तस्वीर बदल गई है। अब वहां सिनेमा हॉल चल रहे हैं। वहां पर टेररिस्ट नहीं, अब टूरिस्ट्स का मेला है। अब वहां पत्थरबाजी नहीं होती बल्कि फिल्मों की शूटिंग हो रही हैं। पीएम मोदी ने कहा कि आज भी राजनीतिक स्वार्थ में जो लोग अनुच्छेद 370 को लेकर भ्रम फैला रहे हैं, उन्हें मैं दो टूक कहूंगा- अब ब्रह्मांड की कोई ताकत अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं करा सकती है।

Exit mobile version