Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सेना दिवस पर पीएम मोदी ने सैनिकों को दी बधाई, कहा- भारतीय सेना को नमन

pm modi wishes on army day

pm modi wishes on army day

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सेना दिवस पर सैनिकों और उनके परिजनों को बधाई देते हुए कहा कि हमारी सेना सशक्त, साहसी और संकल्पबद्ध है, जिसने हमेशा देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है।

श्री मोदी ने सेना दिवस पर ट्वीट कर कहा, “मां भारती की रक्षा में पल-पल मुस्तैद देश के पराक्रमी सैनिकों और उनके परिजनों को सेना दिवस की हार्दिक बधाई। हमारी सेना सशक्त, साहसी और संकल्पबद्ध है, जिसने हमेशा देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है। समस्त देशवासियों की ओर से भारतीय सेना को मेरा नमन।”

देश में हर वर्ष 15 जनवरी को सेना दिवस लेफ्टिनेंट जनरल (बाद में फील्ड मार्शल) के. एम. करियप्पा के भारतीय थल सेना के शीर्ष कमांडर का पदभार ग्रहण करने के उपलक्ष्य में मनाया जाता है।

65 साल की हुईं बसपा सुप्रीमो मायावती, प्रसपा नेता शिवपाल ने दी जन्मदिन की बधाई

फील्ड मार्शल करियप्पा ने 15 जनवरी 1949 को ब्रिटिश राज के समय के भारतीय सेना के अंतिम अंग्रेज शीर्ष कमांडर जनरल रॉय फ्रांसिस बुचर से यह पदभार ग्रहण किया था। यह दिन सैन्य परेडों, सैन्य प्रदर्शनियों और अन्य आधिकारिक कार्यक्रमों के साथ नई दिल्ली और सभी सेना मुख्यालयों में मनाया जाता है। इस दिन उन सभी बहादुर सेनानियों को सलामी भी दी जाती है जिन्होंने अपने देश और लोगों की सलामती के लिये अपना सर्वोच्च न्योछावर कर दिया।

Exit mobile version