Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नए साल पर पीएम मोदी ने दिया तोहफा, किसानों के खाते में ट्रांसफर की सम्मान निधि

PM Kisan Nidhi

PM Kisan Nidhi

नई दिल्ली। नए साल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। पीएम मोदी ने किसान निधि योजना के तहत 10वीं किस्त जारी कर दी है।

प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 10 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों को 20,000 करोड़ से अधिक की राशि ट्रांसफर की। साथ ही PM मोदी ने लगभग 351 किसान उत्पादक संगठनों को 14 करोड़ से अधिक का इक्विटी अनुदान भी जारी किया, इससे 1.24 लाख से अधिक किसानों को लाभ होगा। इस मौके पर केंद्रीय कृषि नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहे।

पीएम-किसान योजना के तहत, लाभार्थी किसान परिवारों को 6000/- रुपये प्रति वर्ष दिया जाता है। इसे सरकार चार बार में दो-दो हजार रुपये की किस्त करके भेजती है। इन पैसों को मोदी सरकार सीधे किसानों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करती है।

नए साल के पहले दिन आम आदमी को राहत, सस्ता हुआ LPG सिलेंडर

बता दें कि कई दिनों से पीएम किसान योजना के तहत दी जाने वाली दो हजार रुपये की किस्त (Rs 2,000 Installment) की तारीख को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन चंद दिनों पहले सरकार की ओर से किसानों के मोबाइल पर राशि के ट्रांसफर किए जाने वाली जानकारी एसएमएस के जरिए से भेजी गई। अब किसानों के खाते में पैसे भी भेज दिए गए हैं।

Exit mobile version