Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

विकसित भारत की दिशा में एक अहम भूमिका निभाएगा लक्षद्वीप: पीएम मोदी

PM Modi

PM Modi

लक्षद्वीप। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज लक्षद्वीप को 1150 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी है। इन विकास परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का लक्ष्य देश के आम नागरिकों का जीवन स्तर बेहतर बनाना है।

उन्होंने (PM Modi) कहा कि विकसित भारत की दिशा में लक्षद्वीप एक अहम भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा ये परियोजनाएं इंटरनेट, बिजली, पानी, स्वास्थ्य और बच्चों से जुड़ी हैं। प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने कहा कि लक्षद्वीप में इंटरनेशनल टूरिज्म के अपार अवसर हैं। इसका लाभ उठाना चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने कहा कि उन्होंने देशवासियों से अपील की है कि दुनिया के दूसरे देशों में पर्यटन पर जाने की बजाय देश के चुनिंदा जिन पर्यटन स्थलों का रुख करना चाहिए, उनमें एक लक्षद्वीप है। उन्होंने कहा कि स्वदेशी पर्यटन उद्योग को विकसित करने के लिए देशवासी इन खूबसूरत स्थलों को अपना डेस्टिनेशन बनाएं। उन्होंने कहा कि यहां जितने भी द्वीप हैं, सबको पर्यटन के लिहाज से विकसित किया जा रहा है।

बृजभूषण पर साक्षी मलिक ने लगाया एक और बड़ा आरोप, कहा- परिवार को है जान का खतरा

लक्षद्वीप के कारावत्ती में संबोधन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजादी के बाद दशकों तक केंद्र में जो सरकारें रहीं उनका लक्ष्य सिर्फ अपने राजनीतिक दल का विकास था। जो दूर-सुदूर के राज्य हैं, जो बॉर्डर पर हैं या जो समुद्र के बीच में हैं, उनकी तरफ ध्यान नहीं दिया जाता था। अब बीते 10 सालों में हमारी सरकार ने बॉर्डर के इलाकों, समुद्री छोर के इलाकों को अपनी प्राथमिकता बनाया है।

Exit mobile version