Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

PM मोदी ने मेरठ को दी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की सौगात, जिम में दिखाया अपना फिटनेस

मेरठ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के मेरठ में मोदी मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी। इससे पहले पीएम यहां स्थित स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स पहुंचे। यहां पर मौजूद जिम का पीएम ने दौरा किया और खुद भी जिम में एक्सरसाइज की।

बता दें कि पीएम मोदी पहले यहां मौजूद जिम में पहुंचे और मशीनों का जायजा लिया। यहां उन्होंने फिटनेस इक्वीमेंट Body Wait latpull machine पर एक्सरसाइज की। इससे शरीर की मांसपेशियां मजबूत होती हैं। मशीन पर बैठने के बाद पीएम मोदी ने एक के बाद एक लगातार 15 बार इस मशीन को खींचा।

हेल्थ एक्सपर्ट के मुताबिक इस एक्सरसाइज को करने से कंधे मजबूत होते हैं। इसके बाद पीएम मोदी ने जिम में मौजूद सभी मशीनों का जायजा लिया।

बता दें कि पीएम मोदी का फिटनेस को लेकर देशवासियों से हमेशा से आग्रह रहा है। PM मोदी ने साल 2019 में 29 अगस्त को फिट इंडिया मिशन लॉन्च किया था। इसके जरिए पीएम मोदी ने फिटनेस को देश के नागरिकों की रोजाना की जिंदगी में शामिल करने की अपील की थी।

पूर्व सांसद लालजी टंडन की पौत्रवधू ने दहेज प्रताड़ना का लगाया आरोप, मोदी-योगी से लगाई गुहार

स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के शिलान्यास के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि मेरठ और आसपास के इस क्षेत्र ने स्वतंत्र भारत को भी नई दिशा देने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। राष्ट्ररक्षा के लिए सीमा पर बलिदान हों या फिर खेल के मैदान में राष्ट्र के लिए सम्मान, राष्ट्रभक्ति की अलख को इस क्षेत्र ने प्रज्जवलित रखा है। पीएम ने कहा कि पहले की सरकारों में यूपी में अपराधी अपना खेल खेलते थे, माफिया अपना खेल खेलते थे। पहले यहां अवैध कब्जे के टूर्नामेंट होते थे, बेटियों पर फब्तियां कसने वाले खुलेआम घूमते थे। लेकिन अब समय बदल चुका है।

Exit mobile version