Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सांबा पहुंचे पीएम मोदी, हाथ जोड़कर जनता का किया अभिवादन

जम्मू। राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर देशभर की 700 पंचायतों को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) जम्मू पहुंच गए हैं। सांबा में पीएम मोदी ने मंच में पहुंचकर हाथ जोड़कर सिर झुकाकर लोगों का अभिवादन किया। अनुच्छेद 370 के हटने के बाद पीएम का यह पहला दौरा है।

पीएम सांबा जिले की पल्ली पंचायत जाएंगे और देश की ग्राम सभाओं को ऑनलाइन संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम 3 घंटे तक चलेगा। इस दौरान पीएम 20,000 करोड़ रुपए से अधिक की विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

रविवार सुबह 10ः43 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विशेष विमान से जम्मू एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हेलीकॉप्टर से पल्ली पंचायत के लिए निकले। 11ः12 बजे पल्ली पंचायत रैली स्थल के समीप बने हेलीपैड पर प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर लैंड किया। पल्ली गांव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और केन्द्रीय मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह व गिरिराज सिंह ने स्वागत किया। इस दौरान प्रधानमंत्री की सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं।

जल से जुड़ा हुआ हर प्रयास कल से जुड़ा हुआ है : पीएम मोदी

अपने इस दौरे में प्रधानमंत्री उद्योग जगत की नामचीन हस्तियों की उपस्थिति में जम्मू-कश्मीर में लगभग 38,082 करोड़ रुपये की निवेश योजनाओं के प्रस्ताव को मंजूरी देंगे। प्रधानमंत्री करीब 1400 मेगावाट की दो जलविद्युत परियोजनाओं का भी शिलान्यास कुछ ही पलों के उपरांत करेंगे।

प्रधानमंत्री जम्मू-कश्मीर में पांच नए एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखने के अलावा बनिहाल-काजीगुंड सुरंग भी जनता को समर्पित करेंगे। वह जनता को 100 जन औषधी केंद्र समर्पित करेंगे, एक क्लिक के जरिए देश की सभी पंचायतों को इनाम राशि वितरित करेंगे। प्रधानमंत्री पल्ली गांव साम्बा में 500 किलोवाट सोलर पावर प्लांट का उद्घाटन भी करेंगे। पल्ली को कार्बन न्यूट्रल पंचायत बनाने के लिए एक पहल जम्मू कश्मीर में बिजली उत्पादन को दोगुना करने की दिशा में 850 मेगावाट रतले पनबिजली परियोजना और 540 मेगावाट कवार पनबिजली परियोजना का भी शिलान्यास करेंगे।

Exit mobile version