70 साल की बीमारी का इलाज पांच साल में संभव नहीं : पीएम मोदी

पीएम मोदीपीएम मोदी
Loading...

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर करारा हमला बोला। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 70 साल की बीमारी का इलाज 5 साल में करना कठिन है, लेकिन हमारी सरकार लगी हुयी है। प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान लोकसभा में बोल रहे थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं जानता हूं कि उन चीजों को बदलने में समय लगता है जो पिछले 70 सालों से मौजूद हैं। हम अपने मुख्य लक्ष्य से नहीं हटे हैं। हमें आगे बढ़ना होगा, चाहे वह बुनियादी ढांचे के बारे में हो या अंतरिक्ष में हो।

प्रधानमंत्री ने पूर्व की सरकारों के कामकाज को नज़र अंदाज़ करने के आरोपों पर भी सफाई दी। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस खुद अपनी पिछली सरकारों के प्रधानमंत्री का ज़िक्र नहीं करती और उन्हें सिर्फ एक नाम नज़र आता है। ज़ाहिर है प्रधानमंत्री का निशाना गांधी परिवार की ओर था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं उस सरकार को चुनौती देता हूं जो 2004-2014 के बीच सत्ता में थी, यह उल्लेख करने के लिए कि क्या उन्होंने कभी अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के काम की प्रशंसा की? क्या वे कभी नरसिम्हा राव जी के अच्छे काम के बारे में बोलते थे? उन्हीं लोगों ने मनमोहन सिंह की भी बात कभी नहीं की।

उन्होंने आगे कहा कि हम हर सरकार के कामों की बात करते हैं। देश को आगे ले जाने में हर सरकार का योगदान। कुछ लोग सिर्फ एक ही नाम को सुनना चाहते हैं। हम देश में पहले हुए कामों को भी गिनते हैं। मोदी ने कहा कि देश की आज़ादी के वक़्त देश के लिए मर मिटने का जूनून था लेकिन आज हम देश के लिए जीने का जूनून पैदा कर रहे हैं । इसके अलावा प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस इतनी ऊंचाई पर चली गयी है कि उसे ज़मीं तुच्छ नज़र आती है।

मोदी ने कहा कि हम किसी की लकीर छोटी करने में अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहते। हम हमारी लकीर लम्बी करने में ज़िन्दगी खपा देंगे। आप की ऊंचाई आपको मुबारक हो। आप इतना ऊँचे चले गए हैं कि ज़मीन दिखनी बंद हो गयी है, जड़ से उखड गए हैं।

Loading...
loading...

You may also like

प्रधानमंत्री मोदी कश्मीर के मुद्दे पर किसी तीसरे पक्ष को मध्यस्थता के लिए कहेंगे: शशि थरूर का बयान

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली। कांग्रेस नेता शशि