Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

PM मोदी ने MCH विंग का किया निरिक्षण, बोले- भगवान करें अस्पताल खाली रहे

PM Modi inspects MCH

PM Modi inspects MCH

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज जनपद वाराणसी में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करने के उपरान्त बीएचयू की एमसीएच विंग में कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर से बचाव के लिए चल रही तैयारियों का निरीक्षण किया।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं अस्पताल का उद्घाटन तो कर रहा हूं, लेकिन भगवान करें कि अस्पताल खाली रहे, मरीजों को न आना पड़े।

उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए चिकित्सा और स्वास्थ्य की तैयारियों, आधुनिक मशीनों, लैब, ऑक्सीजन, बेड की उपलब्धता और कोरोना की दवाओं पर शोध के सम्बन्ध में विशेषज्ञों से बात की। प्रधानमंत्री कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के लिए की जा रही विशेष तैयारियों से भी अवगत हुए। उन्होंने मातृ शिशु स्वास्थ्य को समर्पित एमसीएच विंग की आधुनिक सुविधाओं का भी निरीक्षण किया।

गौरतलब है कि यहां पर महिला और शिशु स्वास्थ्य पर आधारित 100 बेड का विशेष विंग निर्मित किया गया है। इसके अलावा, जिला अस्पताल में भी 50 बेड का वॉर्ड तैयार किया गया है। इसी प्रकार जनपद में महिला-शिशु स्वास्थ्य पर आधारित कुल 150 नए बेड आधुनिक सुविधाओं के साथ सेवा देने के लिए तैयार हैं।

पीएम मोदी के सहयोग से उत्तर प्रदेश का तेज गति से विकास हो रहा है : CM योगी

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री अनिल राजभर, स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविन्द्र जायसवाल, पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ0 नीलकण्ठ तिवारी, विधान परिषद सदस्य स्वतंत्र देव सिंह सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Exit mobile version