पीएम मोदी किसानों की आमदनी दोगुनी करने का फैला रहे हैं भ्रम : कांग्रेस

किसानों की आमदनीकिसानों की आमदनी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों की आमदनी 2022 तक दोगुनी करने की की घोषणा है। इसको लेकर कांग्रेस पार्टी ने उन पर निशाना साधा है।  कांग्रेस का आरोप है कि ‘कृषि विकास योजनाओं पर खर्च में कमी करने, फसल बीमा योजना के नाम पर कंपनियों को फायदा पहुंचाने और डीजल के दाम में बढ़ोतरी करने के बाद प्रधानमंत्री दोगुनी आमदनी का भ्रम फैला रहे हैं।

ये भी पढ़ें :-‘योग दिवस’ से पहले यूपी सरकार ने योग गुरु को दिया बड़ा तोहफा 

अब किसानों की दोगुनी आमदनी का फैला रहे हैं भ्रम

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने काव्यात्मक अंदाज में कटाक्ष करते हुए कहा कि कृषि विकास योजनाओं पर खर्च किया कम, फसलों के दामों ने तोड़ दिया दम, अब किसानों की दोगुनी आमदनी का फैला रहे हैं भ्रम।

उन्होंने यह भी दावा किया कि फसल बीमा योजना ऐसी बनाई, कंपनियों को करा दी कई गुना कमाई। निजी कंपनियों से सरकार का मेल, प्रधानमंत्री फ़ेल।  सुरजेवाला का काव्यात्मक कटाक्ष यहीं नहीं रुका।

विदेशों से अनाज मंगवाते हैं, अपने दोस्तों की आमदनी दो गुना बढ़ाते हैं मोदी 

सुरजेवाला ने कहा कि विदेशों से अनाज मंगवाते हैं, अपने दोस्तों की  आमदनी दो गुना बढ़ाते हैं। किसानों की फसलों के दाम टूट जाते हैं। प्रचार, प्रपंच का खेल, प्रधानमंत्री फेल।  कांग्रेस नेता ने कहा कि डीजल के भाव बढ़ाते हैं, खेती के संसाधनों पर जीएसटी लगाते हैं।

खाद-बीज के भाव आसमान छुए जाते हैं, अब 2022 में किसानों की आमदनी करने के बारे में अन्नदाता को भरमाते हैं। झूठे वादों का खेल, प्रधानमंत्री फेल।

 ‘किसान की बात पीएम के साथ’ के तहत मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए किसानों से की बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज ‘किसान की बात पीएम के साथ’ के तहत वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए किसानों से बातचीत पर निशाना साधते हुए सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मनमानी की बात खुद के साथ करते हैं। प्रधानमंत्री ने आज किसानों से बातचीत में कहा है कि उनकी सरकार ने 2022 तक किसानों की आमदनी करने के लक्ष्य को पाने के लिए कृषि क्षेत्र का बजट दोगुना करके 2.12 लाख करोड़ रुपए कर दिया है। मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 600 से अधिक जिलों के किसानों से बातचीत की।

loading...

You may also like

पहले ही दिन खुली आयुष्मान भारत की पोल, डॉक्टर को ही नहीं थी कोई जानकारी

लखनऊ। रविवार को उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ के इदिरा