Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

प्रधानमंत्री मोदी ने विकास के नए अध्याय की शुरुआत की : नड्डा

JP Nadda

JP Nadda

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज हिमाचल प्रदेश के रोहतांग में अटल सुरंग के उद्घाटन को बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि सामरिक तौर पर महत्वपूर्ण यह सुरंग हमारे सीमा सुरक्षा के आधारभूत ढांचे को मज़बूती देगा।

श्री नड्डा ने यहां एक बयान में कहा कि इस सुरंग का हमारी रक्षा नीति के लिए रणनीतिक महत्व है। ये सुरंग, सीमाओं को जोड़े जाने की दिशा में विश्वस्तरीय उदाहरण है। उन्होने कहा कि इस सुरंग के बन जाने से मनाली और लाहौल स्पीति घाटी साल भर एक दूसरे से जुड़े रहेंगे जबकि पहले लाहौल स्पीति छह महीनों तक देश के बाकि हिस्सों से कटे रहते थे।

पीएम मोदी राजधर्म का पालन करते हुए योगी सरकार को बर्खास्त करें : पप्पू यादव

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जिस पत्थर को प्रदेश के विकास का रोड़ा बना दिया था, उसे हटा कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने विकास के एक नए अध्याय की शुरुआत की है।

उल्लेखनीय है कि समुद्र तल से करीब तीन हजार मीटर की ऊंचाई पर बनी लगभग 9.02 किलोमीटर लंबी ‘अटल सुरंग’ की नीव 2002 में रखी गई थी। ये दुनिया में सबसे लंबी राजमार्ग सुरंग है जो वर्ष भर देश को लाहौल स्पीति घाटी से जोड़े रखेगी। लगभग 3300 करोड़ रुपए की कीमत से बनी यह सुरंग देश की रक्षा के नजरिए से बहुत महत्वपूर्ण है।

हाथरस कांड पर ममता बनर्जी बोलीं- कोरोना से बड़ी महामारी है बीजेपी

इस सुरंग से मनाली से केलांग की दूरी 3-4 घंटे कम हो ही जाएगी और अब सिर्फ डेढ़ घंटे तय की जा सकेगी। इससे मनाली और लेह के बीच की दूरी भी अब 46 किलोमीटर कम हो गई है। साथ ही मनाली और केलांग के बीच की दूरी को भी काफी कम करेगी।

Exit mobile version