Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पीएम मोदी कभी भी बेकार की आलोचना से विचलित नहीं होते : योगी

Yogi Adityanath

Yogi Adityanath

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में पांच सौ करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की सौगात दी। इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी को कोविड-19 की दो वैक्सीन के एक साथ लॉन्च के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि भारत ऐसा करने वाला पहला देश है। विपक्ष पर हमला बोलते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कुछ लोग ऐसे हैं जो अपने लाभ के भगवान राम तक को भी नहीं छोड़ते हैं। जो कभी भगवान श्रीराम को काल्पनिक बताते थे, अब वही कहने लगे हैं कि भगवान राम तो सबके हैं। ऐसा बड़ा बदलाव प्रदेश में चारों तरफ दिखने लगा है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर क्लब में आयोजित कार्यक्रम में गोरखपुर शहर, गोरखपुर ग्रामीण, पिपराइच, चौरी-चौरा और सहजनवां विधानसभा क्षेत्रों की 580.68 करोड़ लागत की 37 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। सीएम ने कहा कि यूपी की 24 करोड़ की जनता कोरोना काल में एक परिवार की तरह दिखाई दी। आज दुनिया के सामने भारत ने साबित कर दिया है कि यहां बड़ी से बड़ी चुनौती का मुकाबला किया जा सकता है। दुनिया में एक वैक्सीन आई है और भारत एक साथ दो वैक्सीन लॉन्च कर रहा है। इस बड़े काम के कारण भारत पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना है।

कौओं की मृत्यु पर उठाए गए एहतियाती कदम, जानिए क्या है एवियन इन्फ्लूएंजा

उन्होंने कहा कि वर्तमान में देश में चौतरफा परिवर्तन दिख रहा है। सरकार सिर्फ अपने काम में लगी है लेकिन आलोचना करने वालों को तो हर काम में कमी निकालनी ही है। पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वह कभी की बेकार की आलोचना से विचलित नहीं होते।

सीएम ने कहा कि प्रदेश में किसी इलाके विशेष का नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का समग्र विकास हो रहा है। उन्?होंने कहा कि विकास की सभी योजनायें जनता को समर्पित रहती हैं। उत्तर प्रदेश अब निर्णायक भूमिका में रहता है। हमने पूर्वांचल को हर बड़े संकट से मुक्ति दिलाने के साथ ही बाढ़ की समस्या को भी नियंत्रित किया है। सीएम ने कहा कि प्रदेश में विकास की जो प्रक्रिया शुरू हुई है वो हमारी आने वाली पीढ़ी के जीवन में एक नए उमंग, उत्साह के साथ एक नई दिशा देने का काम करेगी। यह हम सबके जीवन में परिवर्तन लाएगा और रोजगार का सृजन करेगा। उन्होंने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश विकास में पिछड़ गया था। अब वह फिर से देश के अंदर एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के लिए खड़ा हो रहा है।

Exit mobile version