Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती Netaji Subhash Chandra Bose's 125th birth anniversary

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 23 जनवरी की सुबह ट्वीट कर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर उन्हें याद किया है। भाजपा देश भर में पराक्रम दिवस के तौर पर मना रही है।

पीएम ने सुबह-सुबह ट्वीट करते हुए लिखा कि महान स्वतंत्रता सेनानी और भारत माता के सच्चे सपूत नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। कृतज्ञ राष्ट्र देश की आजादी के लिए उनके त्याग और समर्पण को सदा याद रखेगा।

वह आज कोलकाता में आयोजित दो कार्यक्रमों में भाग लेंगे, जिनमें से एक नेशनल लाइब्रेरी में होगा और दूसरा विक्टोरिया मेमोरियल हॉल में है।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन भू-माफिया को अभयदान, अल्पसंख्यकों को दे रहा है सजा : महबूबा मुफ्ती

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुवाहाटी में नेताजी की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

उन्होंने ट्वीट किया कि सुभाष बाबू के अन्दर असीम साहस और अनूठी संकल्प शक्ति कका अनंत प्रवाह विद्यमान था। उनके अद्भुत व्यक्तित्व और ओजस्वी वाणी ने लोगों के हृदय में स्वतंत्रता का ज्वार उत्पन्न किया। उनका जीवन देश के युवाओं के लिए एक आदर्श है।

कांग्रेस ने भी एक पोस्टर को ट्वीट किया, जिसके साथ कैप्शन में लिखा, “यहां तक कि कैद ने भी हमारे देशभक्तों को भारत की आजादी के लिए लड़ने से नहीं रोक पाया। नेताजी की दृढ़ इच्छा शक्ति कुछ कदर थी। इस तस्वीर में लिखा गया है कि सन 1921 से 1941 के बीच ब्रिटिश सरकार द्वारा नेताजी को 11 बार जेल में डाला गया।

 

Exit mobile version