Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पीएम मोदी ने नौ करोड़ किसानों के खाते में भेजे 18 हजार करोड़ रुपये

पीएम मोदी PM Modi

पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर देश के नौ करोड़ किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ की सम्मान निधि हस्तांतरित की। इस मौके पर भाजपा की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में एक करोड़ किसानों की भागीदारी सुनिश्चित करने का लक्ष्य रखा है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री मोदी छह राज्यों के किसानों से संवाद कर रहे हैं और किसान सम्मान निधि और किसानों के कल्याण के लिए सरकार द्वारा की गई अन्य पहल के बारे में अपने अनुभव साझा कर रहे हैं।

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि मैं प्रदर्शनकारी किसानों से अपील करता हूं कि वे अपना विरोध खत्म करें और सरकार से बातचीत करें। मुझे उम्मीद है कि वे नए कृषि कानूनों के महत्व को समझेंगे, और इस मुद्दे को जल्द ही हल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज, हम विश्वास के साथ कह सकते हैं कि पूरी राशि सीधे किसानों के खातों में पहुंच जाएगी। इससे किसानों को बहुत फायदा होगा।

तीनों कृषि कानून किसानों के पक्ष में हैं। कोई भी एमएसपी प्रणाली को नहीं हटा सकता है और न ही किसानों की जमीन छीन सकता है। सरकार किसानों की यूनियनों के साथ खुले दिल से बातचीत करने के लिए तैयार है। विपक्ष एमएसपी को लेकर किसानों को गुमराह कर रहा है। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि एमएसपी प्रणाली बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि 2013-14 में जब यूपीए की सरकार थी, कांग्रेस की सरकार थी, सोनिया-मनमोहन की सरकार थी तब किसानों का बजट था 21,900 करोड़ रुपये था। अभी मोदी जी ने किसानों के लिए अंतरिम बजट में 21,900 करोड़ से बढ़ाकर 1,34,399 करोड़ रुपये किया।

भूकंप के झटकों से हिली दिल्ली, रिक्टर स्केल पर 2.3 रही तीव्रता

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ढाई साल के अंदर ही 10 करोड़ किसानों को 95 हजार करोड़ रुपये सीधे बैंक अकाउंट में डाले हैं।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  एक ही क्लिक से 9 करोड़ किसानों के अकाउंट में 18 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे।
एक हमारे पूर्व प्रधानमंत्री और ओजस्वी वक्ता श्रद्धेय अटल जी का जन्मदिन है। दूसरा भारत रत्न महामना पंडित मदन मोहन मालवीय जी। आज हम सब भारतवासियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है। क्योंकि आज ही के दिन 2 ऐसे महापुरुषों का जन्म हुआ, जिन्होंने भारत के भविष्य को बनाने में बड़ी भूमिका अदा की।

Exit mobile version