Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

PM मोदी ने देहरादून के ड्राइवर से की बात, इस काम के लिए की तारीफ

देहरादून  डिजिटल इंडिया अभियान के आज छह वर्ष पूरे हो गए हैं। इस मौके पर आज पीएम मोदी ने लाभार्थियों के साथ बातचीत की। पीएम मोदी ने कहा कि डिजिटल इंडिया के माध्यम से ही एक राष्ट्र, एक राशन कार्ड को सच किया जा रहा है। इससे प्रवासी कामगारों को सबसे ज्यादा फायदा हो रहा है, क्योंकि उन्हें अब नए राशन कार्ड नहीं बनाने पड़ेंगे।

डिजिलॉकर इस बात का एक अच्छा उदाहरण है कि डिजिटल इंडिया कितना प्रभावी रहा है। स्कूल/कॉलेज, आधार, पैन, वोटर आईडी कार्ड जैसे सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज अब डिजिलॉकर पर आसानी से और सुरक्षित रूप से संग्रहीत किए जा सकते हैं। वहीं इस दौरान पीएम मोदी ने देहरादून के टैक्सी चालक से बात की औऱ खुशी जाहिर की। वहीं इस दौरान पीएम मोदी ने देहरादून के टैक्सी चालक से बात की।

Digital India के छह साल पूरे होने पर PM मोदी ने दी बधाई, लाभार्थियों से की बातचीत

देहरादून के टैक्सी चालक का नाम है हरिराम। हरिराम ने बताया कि उनकी जिंदगी कैसे डिजिटल इंडिया का फायदा उठाकर बदल गई है। हरिराम ने कहा कि वन नेशन वन राशन का उपयोग करते हुए जहां वह देहरादून में राशन ले पा रहे हैंय़ वही उनका परिवार हरदोई में राशन ले पा रहा है। साथ ही हरिराम ने प्रधानमंत्री को बताया कि जब प्रधानमंत्री ने भीम एप का उपयोग करने का आह्वान किया था तभी उन्होंने जिसका उपयोग करना शुरू कर दिया था और आज वह टैक्सी की पेमेंट भीम ऐप के माध्यम से लेते हैं। जिससे यात्रियों को भी आसानी होती है। खुले पैसे की चिंता नहीं होती। इस दौरान पीएम मोदी ने हरिराम की तारीफ की और कहा कि कैसे एक आम आदमी डिजिटल इंडिया का फायदा उठाकर अपनी जिंदगी को बदल रहा है उसका जीता जागता उदाहरण हरिराम है।

देहरादून  डिजिटल इंडिया अभियान के आज छह वर्ष पूरे हो गए हैं। इस मौके पर आज पीएम मोदी ने लाभार्थियों के साथ बातचीत की। पीएम मोदी ने कहा कि डिजिटल इंडिया के माध्यम से ही एक राष्ट्र, एक राशन कार्ड को सच किया जा रहा है।

आज से शुरू हुआ ‘फूलों की घाटी’ का दीदार, टूरिस्टों को करना होगा इन शर्तों का पालन

इससे प्रवासी कामगारों को सबसे ज्यादा फायदा हो रहा है, क्योंकि उन्हें अब नए राशन कार्ड नहीं बनाने पड़ेंगे। डिजिलॉकर इस बात का एक अच्छा उदाहरण है कि डिजिटल इंडिया कितना प्रभावी रहा है। स्कूल/कॉलेज, आधार, पैन, वोटर आईडी कार्ड जैसे सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज अब डिजिलॉकर पर आसानी से और सुरक्षित रूप से संग्रहीत किए जा सकते हैं।

वहीं इस दौरान पीएम मोदी ने देहरादून के टैक्सी चालक से बात की औऱ खुशी जाहिर की। वहीं इस दौरान पीएम मोदी ने देहरादून के टैक्सी चालक से बात की।

देहरादून के टैक्सी चालक का नाम है हरिराम. हरिराम से बातचीत करने परप हरिराम ने बताया कि उनकी जिंदगी कैसे डिजिटल इंडिया का फायदा उठाकर बदल गई है। हरिराम ने कहा कि वन नेशन वन राशन का उपयोग करते हुए जहां वह देहरादून में राशन ले पा रहे हैं वही उनका परिवार हरदोई में राशन ले पा रहा है।

साथ ही हरिराम ने प्रधानमंत्री को बताया कि जब प्रधानमंत्री ने भीम एप का उपयोग करने का आह्वान किया था तभी उन्होंने जिसका उपयोग करना शुरू कर दिया था और आज वह टैक्सी की पेमेंट भीम ऐप के माध्यम से लेते हैं। जिससे यात्रियों को भी आसानी होती है।

खुले पैसे की चिंता नहीं होती। इस दौरान पीएम मोदी ने हरिराम की तारीफ की और कहा कि कैसे एक आम आदमी डिजिटल इंडिया का फायदा उठाकर अपनी जिंदगी को बदल रहा है उसका जीता जागता उदाहरण हरिराम है।

Exit mobile version