अंबेडकर का सबसे ज्यादा सम्मान हमारी सरकार में: पीएम मोदी

अंबेडकरअंबेडकर

नईदिल्ली। SC/ST एक्ट पर हुए विवाद के बाद पीएम मोदी ने पहली बार अपनी बात कही। प्रधानमंत्री मोदी ने दलितों के मुद्दे पर राजनीति कर रहे दलों को आईना दिखाया है। पीएम ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि किसी अन्‍य सरकार ने बाबा साहब अंबेडकर का उतना सम्‍मान नहीं किया है, जितना हमारी सरकार ने किया है। बता दें कि इस मुद्दे के उठाने के बाद हर दल के नेता खुद को दलितों का समर्थक बताने लगे थे। कांग्रेस व अन्य पार्टियां SC/ST एक्ट पर भारतीय जनता पार्टी को घेरने में जुट गई है।

अंबेडकर का सबसे ज्यादा सम्मान हमारी सरकार में

भीमराव अंबेडकर पर हो रहे राजनीतिकरण को पीएम ने गलत बताया है। राजनीतिक दलों पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि उनकी सरकार की तरह डालियों के लिए किसी सरकार ने kaamनहीं किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि बाबा साहब की याद में बहुत सारे परियोजनाओं को पूरा किया गया है। साथ ही पीएम ने बताया कि 26, अलीपुर रोड हाउस पर अंबेडकर का निधन हुआ, उसे 13 अप्रैल को उनके जन्मदिन पर समर्पित किया जायेगा। पीएम मोदी पश्चिमी परिसर के उद्घाटन के अवसर पर एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस के न्यूड वीडियो को डायरेक्टर ने किया वायरल, हुई गिरफ़्तारी 

अमित शाह ने कहा

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल दलितों को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करती है। समय-समय पर आरक्षण को लेकर सामूहिक रूप से प्रचार शुरू देते हैं। शाह ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि सुप्रीमकोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल होते हुए उनकी नीति पुरानी पड़ गई है। साथ ही उन्होंने दलितों को भरोसा दिया कि भाजपा के रहते कोई भी संविधान उनके अधिकारों को नहीं छीन सकता है।

loading...

You may also like

यूपी में नागरिक एकता पार्टी सभी लोकसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव

लखनऊ। उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में नवनिर्मित नागरिक