Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘प्रगति को नजर न लगे इसलिए कांग्रेस ने काला टीका लगाया’, पीएम मोदी ने ब्लैक पेपर पर किया कटाक्ष

PM Modi

PM Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने गुरुवार को कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे की तरफ से ‘ब्लैक पेपर’ (Black Paper) जारी करने के बाद कटाक्ष किया। दस्तावेज को ‘काला टीका’ करार देते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष के इस तरह के कदम का केंद्र सरकार ने भी स्वागत किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज राज्यसभा में रिटायर हो रहे सदस्यों की विदाई भाषण के दौरान पूर्व पीएम डॉ। मनमोहन सिंह की खूब तारीफ की। राज्यसभा से रिटायर हो रहे डॉ। मनमोहन सिंह की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘वो 6 बार सदन के सदस्य रहे, वैचारिक मतभेद रहा, लेकिन उनका बहुत बड़ा योगदान रहा है।

सेवानिवृत्त हो रहे सदस्यों को याद करते हुए पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि जो माननीय सासंद जा रहे हैं, इनको पुराने और नए दोनों संसद भवनों में रहने का मौका मिला है। ये सभी साथी आजादी के अमृतकाल के नेतृत्व के साक्षी बनकर जा रहे हैं। कोविड के कठिन कालखंड में हम सबने परिस्थितियों को समझा, परिस्थितियों के अनुकूल अपने आप को ढाला, किसी भी दल के किसी भी सांसद ने देश के काम को रुकने नहीं दिया।

मनमोहन सिंह के योगदान की तारीफ

डॉ. मनमोहन सिंह के योगदान की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘डॉ. मनमोहन सिंह ने सदन का कई बार मार्गदर्शन किया… जब सांसदों के योगदान का जिक्र होगा तो मनमोहन सिंह की चर्चा जरूर होगी। मनमोहन सिंह व्हीलचेयर में आए और एक मौके पर वोट किया लोकतंत्र को ताकत देने आए, खास तौर पर उनके लिए प्रार्थना है कि हमारा मार्गदर्शन करते रहें।’

काले टीके से प्रगति को नजर नहीं लगती है

कांग्रेस के ब्लैक पेपर पर पीएम मोदी ने कहा, काले टीके से प्रगति को नजर नहीं लगती है और आज काला टीका लगाने का प्रयास हुआ। पीएम मोदी ने कहा, ‘काले कपड़ों में सदन को फैशन शो देखने का भी मौका मिला। कभी कभी कुछ काम इतने अच्छे होते हैं जो लंबे समय तक उपयोगी होते हैं। हमारे यहां कुछ अच्छी चीज कर लेते हैं तो परिवार में एक स्वजन ऐसा भी आ जाता है जो कहता है कि अरे नजर लग जाएगी काला टीका लगा देता हूं।

मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस लाई ब्लैक पेपर, खरगे ने कहा- जब सीएम थे लोगों को भड़काया

आज पिछले 10 वर्षों में जो काम हुए हैं उसको किसकी नजर ना लग जाए इसलिए आज खड़गे जी काला टीका लगाकर आए हैं। आज हमारे कार्यों को नजर ना लग जाए इसलिए आप जैसे वरिष्ठ सांसद काला टीका लगाकर आए हैं तो ये अच्छी बात है।’

Exit mobile version