यूपी की 80 सीटों तक पहुंच चाहते हैं पीएम मोदी, कल से शुरू करेंगे अभियान

पीएमपीएम

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर जहां सभी पार्टियां अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत कर चुकी हैं वही पीएम चुनाव प्रचार के यूपी से करेंगे। पीएम ने अपने दौरे  की शुरुआत में पहले कुछ निर्वाचन क्षेत्रों में वाराणसी, अपना दल (एस) नेता अनुप्रिया पटेल का मिर्जापुर और प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह के गढ़ आजमगढ़ शामिल है।

बीजेपी ने बनाई योजना

सूत्रों के अनुसार, रैलियों और सार्वजनिक सभाओं की इस तरह से योजना बनाई जाएगी कि कम से कम तीन संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों को प्रत्येक यात्रा में शामिल किया जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल अक्टूबर तक उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर अपनी पहुंच बना लेंगे। 14 जुलाई से पीएम मोदी पूर्वांचल से अपने इस दौरे की शुरुआत कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:मिशन 2019 : प्रधानमंत्री कल मुलायम के गढ़ से करेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास

जनता के सामने पेश करेंगे रिपोर्ट कार्ड

माना जा रहा है कि अगले लोकसभा चुनाव की पिच तैयार करने के लिए इन दौरों में पीएम मोदी सरकार का 4 साल का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने पेश कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश बीजेपी के उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य ने कहा,’प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 70 वर्षों में किसी भी सरकार की तुलना में वाराणसी में और अधिक विकास किया है। ‘प्रधानमंत्री मोदी शहर को 1,000 करोड़ रुपये के विकास परियोजनाओं का उपहार भी देंगे।

ये भी पढ़ें:-पीएम मोदी के कार्यक्रम में हुआ धमाका, सुरक्षाकर्मियों में मचा हडक़ंप 

एमएसपी पर भी करंगे चर्चा

‘सूत्रों ने कहा कि मोदी दौरे के वक्त कृषि मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। हाल ही में प्रधानमंत्री ने किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए एमएसपी की वृद्धि पर चर्चा की थी। 29 जुलाई को मोदी लखनऊ जाएंगे जहां वह इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में एक समारोह में भाग लेंगे। मोदी इस साल फरवरी में निवेशकों के शिखर सम्मेलन के दौरान परियोजनाएं भी लॉन्च करेंगे।

loading...

You may also like

पीएम को चोर करने पर भड़के सीएम योगी, कहा- राहुल और कांग्रेस देश से मांगे माफ़ी

गोरखपुर। राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति