पीएम मोदी 50 हजार लोंगो के साथ देहरादून में करेंगे योगाभ्यास

पीएम मोदीपीएम मोदी

नई दिल्ली। 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर इस बार पीएम मोदी उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में 50 हजार लोगों के साथ योगभ्यास करेंगे। पीएम मोदी का यह कार्यक्रम देहरादून के मशहूर फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टिट्यूट यानी एफआरआई में आयोजित होगा। 21 जून को सुबह 6 बजे से 8 बजे तक वन अनुसंधान संस्थान देहरादून में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम की तैयारियां जोर शोर से की जा रही हैं।

ये भी पढ़ें:कर्नाटक में बीजेपी पर फिर भारी पड़ा गठबंधन, कांग्रेस ने हासिल की शानदार जीत 

पीएम के इस कार्यक्रम को सफल बनाने में लिया जा रहा कई संगठनों का सहयोग

पीएम के इस कार्यक्रम में शामिल होने के चलते इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कई संगठनों का सहयोग लिया जा रहा है और इस बात का विशेष ध्यान रखा जा रहा है की कार्यक्रम में किसी प्रकार की दिक्कत न हो। इस दौरान सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये जा रहा हैं। योग कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पतंजलि योगपीठ, देवसंस्कृति विश्वविद्यालय, आर्ट ऑफ लिविंग, परमार्थ निकेतन आदि संगठनों का सहयोग लिया जा रहा है। कार्यक्रम में भाग लेने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया गया है। कार्यक्रम में योगाभ्यास के दौरान देहरादून, हरिद्वार में कई स्थानों पर लोगों के नि:शुल्क प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है।

कार्यक्रम के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, एक हजार बसों से लाये जाएंगे लोग

वन अनुसंधान संस्थान देहरादून में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का कार्य शुरू कर दिया गया है। यही नहीं आयोजन स्थल पर लोगों को लाने, ले जाने के लिए 1000 बसों की व्यवस्था की गई है। इस कार्यक्रम के लिए जारी किए गए टाइम टेबल सत्र में योग गुरुओं और प्रतिष्ठित लोगों ने हिस्सा लिया। बता दें कि दिल्ली, चंडीगढ़, लखनऊ के बाद देहरादून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन के चुना गया है। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर उत्तराखंड सरकार कोई कसर नहीं छोड़ना नहीं चाहती। सरकार के तमाम प्रशासनिक अधिकारी इस आयोजनन को सफल बनाने में जुट गए हैं।

loading...
Loading...

You may also like

विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत की गला घोंटकर हत्या

लखनऊ। विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे