Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रामलला को पहली बार दर्पण में उनकी दिव्य झलक दिखाएंगे मोदी, करेंगे पहली आरती

Ramlala

Ramlala

अयोध्या। रामलला (Ramlala) की अचल मूर्ति बनकर तैयार है। प्राण प्रतिष्ठा के समय 22 जनवरी को रामलला (Ramlala) की मूर्ति की आंखों से जिस समय पट्टी हटाई जाएगी, उस वक्त गर्भगृह में प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) मौजूद रहेंगे। मोदी रामलला (Ramlala) को पहली बार दर्पण में उनकी दिव्य झलक दिखाएंगे। प्राण प्रतिष्ठा के समय गर्भगृह का पर्दा बंद रहता है। पट्टी हटाने के बाद मूर्ति को दर्पण दिखाने का विधान है, जिससे कि सबसे पहले खुद भगवान अपना चेहरा देख सकें। इस विधान का निर्वहन पीएम मोदी करेंगे। रामलला की पहली आरती भी पीएम उतारेंगे।

सुबह 11 बजे प्रवेश करेंगे पीएम

रामलला (Ramlala) की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए राम जन्मभूमि परिसर को सजाने का काम अंतिम चरण में पहुंच गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को शुभ मुहूर्त में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे। पीएम सुबह 11 बजे तक राम जन्मभूमि परिसर में प्रवेश करेंगे और तीन घंटे तक परिसर में रहेंगे। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पीएम के साथ पांच अन्य अतिथि मौजूद रहेंगे। प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठान के लिए राम मंदिर के ठीक सामने पूर्व दिशा में भव्य यज्ञ मंडप बनकर तैयार हो चुका है।

कार्यक्रम के दौरान गर्भगृह में प्रधानमंत्री के साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राम मंदिर के मुख्य आचार्य सत्येंद्र दास मौजूद रहेंगे। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय का कहना है कि हमारा प्रयास है कि पीएम नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे तक राम जन्मभूमि परिसर में प्रवेश कर जाएं।

भगवान राम की आरती के लिए शुरू हुई बुकिंग, ये दस्तावेज है अनिवार्य

पीएम मोदी परिसर में प्रवेश करने के बाद सबसे पहले जटायु मंदिर जाएंगे, जटायु को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद वे प्राण प्रतिष्ठा स्थल पहुंचेंगे। अनुष्ठान के बाद पीएम देशभर से आए संत-धर्माचार्यों से मुलाकात करेंगे।

Exit mobile version