Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पीएम मोदी आज बस्ती के ‘सांसद खेल महाकुंभ’ का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे

PM Modi

PM Modi

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज (बुधवार) दोपहर एक बजे उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में सांसद खेल महाकुंभ (Saansad Khel Mahakumbh) के दूसरे चरण का वर्चुअल (वीडियो कॉन्फ्रेंस से ) उद्घाटन करेंगे। यह जानकारी उनके कार्यालय ने दी।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बयान में कहा है कि यह ‘खेल महाकुंभ’ अनूठी पहल है। यह बस्ती और आसपास के क्षेत्रों के युवाओं को खेल प्रतिभा दिखाने का अवसर और मंच प्रदान करेगी। इससे उन्हें खेल को करियर विकल्प के रूप में लेने के लिए प्रेरित किया जा सकेगा।

बस्ती जिले में ‘सांसद खेल महाकुंभ’ का आयोजन 2021 से स्थानीय लोकसभा सदस्य हरीश द्विवेदी कर रहे हैं। ‘सांसद खेल महाकुंभ 2022-23’ का पहला चरण 10 दिसंबर से 16 दिसंबर 2022 तक पूरा हो चुका है। आज से शुरू हो रहा दूसरा चरण 28 जनवरी को पूरा होगा। खेल महाकुंभ कुश्ती, कबड्डी, खो खो, बास्केटबॉल, फुटबॉल, हॉकी, वॉलीबॉल, हैंडबॉल, शतरंज, कैरम, बैडमिंटन, टेबल टेनिस आदि इनडोर और आउटडोर दोनों खेलों में विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन करता है।

1 अप्रैल से पहले कर लें ये जरूरी काम, वर्ना Pan Card हो जाएगा बेकार

इस आयोजन के दौरान निबंध लेखन, पेंटिंग, रंगोली मेकिंग आदि प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाता है। इसका मकसद युवाओं में अनुशासन, टीम वर्क, स्वस्थ प्रतिस्पर्धा, आत्मविश्वास और राष्ट्रवाद की भावना को जागृत करना है।

Exit mobile version