एक तरफ़ नरेन्द्र मोदी की राजनीतिक जीत का जश्न तो दूसरी ओर हो रहे है जवान शहीद

नरेन्द्र मोदीनरेन्द्र मोदी

नई दिल्ली। एक तरफ जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनाव के नतीजों में व्यस्त है, वही दूसरी ओर जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम तोड़ दिया है। बीएसएफ के अधिकारी से पता चला है कि पाकिस्‍तान की तरफ़ से की गई इस फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया है। यह जानकारी बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी है।

नरेन्द्र मोदी की प्रदेश यात्रा से पहले हुआ संघर्ष विराम का उल्लंघन

सीमा की दूसरी तरफ़ से संघर्ष विराम का उल्लंघन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रदेश यात्रा से मात्र चार दिन पहले हो गया है। इस गोलीबारी उल्लंघन के साथ ही अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीते कुछ महीनों की शांति भी भंग हो गई है। इस जगह पर इस साल के शुरुआत में भी पाकिस्तानी सैनिकों ने भारी गोलीबारी की थी। अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने मंगुचक इलाके स्थित अग्रिम चौकियों पर बीती रात करीब 11 बजकर 30 मिनट पर बिना किसी उकसावे के अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सूत्रों से यह भी पता चला है कि अंतरराष्ट्रीय सीमा की रखवाली कर रहे जवानों ने उन्हें प्रभावी तरीके से जवाब भी दिया।

इस अधिकारी ने दी घटना की पूरी रिपोर्ट

उन्होंने बताया कि दोनों ओर से करीब एक घंटे तक काफ़ी ज्यादा गोलीबारी होती रही, और इसी दौरान कांस्टेबल देवेंद्र सिंह को गोली लग गई थी। चौकी में एक छेद होने के कारण उन्हें गोली लगी है। अधिकारी ने बताया कि जवान को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, परन्तु उन्हें बचाया न जा सका। उन्होंने यह भी बताया कि अंतिम रिपोर्ट प्राप्त होने तक दोनों तरफ़ से रूक-रूक कर हल्की-हल्की गोलीबारी हो रही थी।

यह खबर भी जरुर पढ़े:महेंद्र सिंह धोनी को उनके प्यार से मिला यह बेहतरीन तोहफ़ा, देखे विडियो

आपको जानकारी के लिए बता देव कि घटना से 24 घंटे पहले ही BSF ने कठुआ जिले के आसपास वाले इलाके  हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पांच व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधियों को देखा था। इन 5 लोगों के बारे में माना जा रहा है कि वे पाचों आतंकवादी हैं, और वह भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे। इसके बाद ही व्यापक खोज अभियान भी चलाया गया, इसके साथ ही जम्मू में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया। अधिकारी ने बताया कि सेना ने तलाशी अभियान के लिए हेलीकॉप्टर को भी लगाया हुआ है।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 19 मई को जम्मू कश्मीर में भी जाना है।

loading...
Loading...

You may also like

पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला करने वाला आतंकी मारा गया, बरामद हुए हथियार

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिला में ग्रेनेड हमला